Move to Jagran APP

'मुझे कैंसर है, गरीबों में पैसा दान करना चाहती हूं..' झांसे में फंसा ड्राइवर, 15 लाख की लग गई चपत; पढ़ें पूरी खबर

आरोपित महिला ने अपना नाम ब्रेंडामाना कावा बताया था। उसने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है और उसे भी कैंसर है। उसके पास पैसे बहुत है जो गरीबों में दान करना चाहती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 04:14 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 04:14 PM (IST)
'मुझे कैंसर है, गरीबों में पैसा दान करना चाहती हूं..' झांसे में फंसा ड्राइवर, 15 लाख की लग गई चपत; पढ़ें पूरी खबर
'मुझे कैंसर है, गरीबों में पैसा दान करना चाहती हूं..' झांसे में फंसा ड्राइवर, 15 लाख की लग गई चपत; पढ़ें पूरी खबर

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। ''मैं यूनाइटेड किंगडम (यूके) की रहने वाली हूं और मुझे कैंसर हो गया है। मेरे परिवार में कोई नहीं है और मेरे पास बहुत पैसा है। इस पैसे को जरुरतमंदों में बांटना चाहती हूं।'' इस तरह का झांसा देकर डेढ़ लाख पौंड कोरियर से भेजने के नाम पर साइबर क्रिमिनल ने सेक्टर-21डी में रहने वाले एक व्यक्ति से 14 लाख 62 हजार 730 रुपये की अॉनलाइन ठगी कर ली। पीड़ित ड्राइवर की नौकरी करता है। उसकी शिकायत के अाधार पर पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता साधो सिंह राणा ने बताया कि उसके फेसबुक मैसेंजर पर चंदा नाम की महिला का 221706256381 नंबर पर संपंर्क करने के लिए एक मैसेज आया था। इस नंबर पर संपंर्क करने के बाद महिला ने अपना नाम ब्रेंडामाना कावा बताकर मूलरुप से यूके निवासी बताया था। मैसेज के माध्यम से उसने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है और उसे भी कैंसर हो गया है। उसके पास पैसे बहुत है जो गरीबों में बांटकर उनकी मदद करना चाहती है।

यूके से कोरियर भेजने के नाम पर ऐसे हुई ठगी

शिकायतकर्ता को महिला ने यूके से कोरियर के माध्यम डेढ़ लाख पौंड भेजने की बात बताई। जिसके कुछ दिन बाद उसे यूनिक एक्सप्रेस कोरियर सर्विस से एक व्यक्ति का कॉल आया। उसने यूके से कोरियर आने की जानकारी देकर 48 हजार 700 रुपये सर्विस चार्ज बताया था। उसके अकाउंट नंबर पर पैसे ट्रांसफर करने के बाद दोबारा से उसने यूनाइटेड नेशनल अॉफिस में कोरियर के दस्तावेज बनवाने के लिए एक लाख 60 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए। इसी तरह अलग-अलग चार्ज बताकर आरोपितों ने उससे 14 लाख 62 हजार 730 रुपये की अॉनलाइन ठगी कर ली। जिसके बाद शिकायत साइबर सेल और सेक्टर-19 थाना पुलिस को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.