Move to Jagran APP

13 गांवों की समस्याअाें का हाेगा निपटारा, नगर निगम तैयार करेगा 125 करोड़ का प्लान Chandigarh News

निगम कमिश्नर केके यादव ने गांवों के विकास का पूरा प्लान बनाने का निर्देश दिए हैं। प्रशासन निगम में ट्रांसफर हुए 13 गांवों की समस्याअाें को दूर करने के लिए प्रस्ताव लाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 08:32 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 08:32 AM (IST)
13 गांवों की समस्याअाें का हाेगा निपटारा, नगर निगम तैयार करेगा 125 करोड़ का प्लान Chandigarh News
13 गांवों की समस्याअाें का हाेगा निपटारा, नगर निगम तैयार करेगा 125 करोड़ का प्लान Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। नगर निगम कमिश्नर केके यादव ने गांवों के विकास का पूरा प्लान बनाने का निर्देश दिए हैं। प्रशासन की ओर से नगर निगम में ट्रांसफर हुए 13 गांवों की समस्याअाें को दूर करने के लिए प्रस्ताव बनेंगे। 125 करोड़ रुपये की लागत से इंजीनियरिंग विंग विकास के प्रस्ताव बनाकर इस माह होने वाली सदन की बैठक में लाएंगे। मेयर राजबाला मलिक ने 30 मार्च को सदन की बैठक तय की है।

loksabha election banner

गांवों के डेवलपमेंट के लिए कमेटियाें का गठन

नगर निगम के अनुसार गांव का डेवलपमेंट प्लान पास करके फंड की मांग प्रशासन से की जाएगी। इस बार प्रशासक ने नगर निगम कमिश्नर और मेयर ने गांवों के विकास पर विशेष फोकस रखने के लिए कहा है। 125 करोड़ की राशि से पानी, सीवरेज की पाइपों को बदलने के अलावा सड़कों की हालत सुधारने का काम किया जाएगा। गांवों के डेवलपमेंट के लिए प्रशासक की ओर से कमेटियों का भी गठन किया है। इस समय जो गांव नगर निगम में आए हैं वह खस्ताहाल हैं। कुछ महीनाें में नगर निगम के चुनाव काे लेकर भाजपा ने विकास की गति काे तेज करने का फैसला किया है। 

मेयर राजबाला हर सप्ताह कर रही गांवाें का निरिक्षण

मेयर राजबाला मलिक की ओर से भी हर सप्ताह किसी न किसी गांव का निरीक्षण किया जा रहा है। इस समय गांवों की सबसे ज्यादा दिक्कत है कि यहां पर सीवरेज और पानी की पाइपों की खस्ता हालत है इसलिए कई जगह गंदे पानी की सप्लाई भी आ रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.