Move to Jagran APP

दो वर्ष पूर्व भर्ती 10 फायर कर्मी फिजीकल टेस्ट में फेल

दो साल पहले मोहाली के फायर विभाग में ठेका आधार पर फायर कर्मी भर्ती किए गए थे। नगर निगम ने हाल ही में जब उनके शारीरिक टेस्ट करवाए तो 24 में से 20 फायरकर्मी भाग गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 08:51 PM (IST)
दो वर्ष पूर्व भर्ती 10 फायर कर्मी फिजीकल टेस्ट में फेल
दो वर्ष पूर्व भर्ती 10 फायर कर्मी फिजीकल टेस्ट में फेल

जागरण संवाददाता, मोहाली : दो साल पहले मोहाली के फायर विभाग में ठेका आधार पर फायर कर्मी भर्ती किए गए थे। नगर निगम ने हाल ही में जब उनके शारीरिक टेस्ट करवाए तो 24 में से 20 फायरकर्मी भाग गए। टेस्ट के दौरान 10 फायरकर्मी एक रस्सी पर नहीं चढ़ सके, भार उठाते समय दौड़ने में असफल रहे और अपनी कद व वजन के योग्य नहीं निकले।

loksabha election banner

नवनियुक्त नगर निगम कमिश्नर नवजोत कौर ने फायरकर्मियों का फिजीकल टेस्ट करवाने के निर्देश दिए थे। उनका टेस्ट लेने के लिए चीफ फायर अफसर सहित सीनियर अधिकारियों की कमेटी बनाई गई थी। फायरमैन को फिजीकल टेस्ट की तैयारी के लिए एक महीने का समय दिया गया था।

शहर के लिए 35 फायरमैन हैं और 24 एक एजेंसी के माध्यम से ठेके पर रखे गए थे। कांट्रैक्ट के आधार पर फायरमैन नौ हजार रुपए प्रति महीना वेतन ले रहे थे। मोहाली की नगर निगम कमिश्नर नवजोत कौर ने कहा कि उन्होंने अभी रिपोर्ट नहीं देखी है। रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। यह एक गंभीर मुद्दा, जांच हो : विरदी

उपभोक्ता संरक्षण महासंघ मोहाली के अध्यक्ष पीएस विरदी ने कहा कि आग बुझाने वालों को किसी भी समय अपना स्र्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए शारीरिक स्थिति की जरूरत होती है। खराब शारीरिक स्थिति में एक फायर मैन गंभीर खतरे में पड़ सकता है। यह एक गंभीर मुद्दा है। इसकी जांच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.