जागरण संवाददाता, बठिडा : पंजाब यूथ कांग्रेस के चुनाव में युवाओं ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। बुधवार को मछली मार्केट स्थित कांग्रेस भवन में हुए चुनावों के दौरान बठिडा शहर से मात्र 24.24 फीसद ही मतदान हुआ। शहरी एरिया में कुल 2858 वोट है, जिसमें से सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक सिर्फ 693 मत डाले गए। इस हिसाब से कुल वोट का 25 फीसद भी मत पड़े। इन चुनावों का नतीजा बाद में आएगा।

विधान सभा हलका तलवंडी साबो में कुल 4115 वोटर हैं, सिर्फ 1177 वोटिंग हुई। ऐसे में सिर्फ 28 फीसदी वोट डाले गए। चुनावों को लेकर मछली मार्केट के एरिया में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। थाना कोतवाली के एसएचओ दविदर सिंह की अगुआई में पुलिस ने मछली मार्केट की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया।

सभी दुकानें रही बंद

चुनावों के दौरान मछली मार्केट में जाने का कोई रास्ता न होने के कारण मार्केट की सभी दुकानें भी बंद रही। यहां पर बठिडा की इलेक्ट्रॉनिक की काफी बड़ी मार्केट है, जहां पर दिन भर लोगों का आना-जाना लगा रहता है। बुधवार को चुनावों के दौरान सिर्फ पुलिस ही पुलिस दिखाई दी। पोलिग बूथ भी बनाए गए, जहां पर यूथ कांग्रेस के वर्कर अपने अपने साथियों का समर्थक करते रहे। वहीं चुनावों के दौरान मार्केट के बंद रहने से दुकानदारों में काफी रोष देखने को मिला। इसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने तो किसी भी दुकानें बंद करने के लिए नहीं बोला। सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेड की गई है, ताकि कोई भी यहां तक वाहन न लेकर आ सके।

---------------

इस चुनाव के दौरान जिला प्रधान के पद पर बलजीत सिंह, खुशविदर सिंह व तरिदर पक्का चुनाव लड़ रहे हैं तो महासचिव के पद के लिए चिमन शर्मा, दयानंद, इंद्रजीत, जोनी राना, नवीन मित्तल, पालजीत कौर, संदीप सिंह व दविदर कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। जिनको अब इनके नतीजे आने का इंतजार है। इसके अलावा चुनावों के दौरान उम्मीदवार अपने अपने समर्थकों के साथ युवाओं से तालमेल करते हुए नजर आए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!