जागरण संवाददाता, बठिडा : योग सेवा समिति ने पुलिस लाइंस में लगाए गए योग शिविर के 9वें दिन बुधवार को योगाभ्यास को समर्पित रहा। इस दौरान नियमित शामिल हो रहे पुलिस मुलाजिमों ने योगाभ्यास किया। साधकों का मार्गदर्शन करते हुए योग गुरु राधेश्याम बांसल ने उनसे अनुभव साझा किए। जिसमें अधिकांश ने योग से शरीर में हलकापन व चुस्ती आने की बात स्वीकारी। वहीं, कइयों ने योग क्रियाओं के लगातार कई दिनों के अभ्यास से अनिद्रा व बेचैनी से भी राहत मिलने की हामी भरी।

राधेश्याम बांसल ने ताड़ासन, वज्रासन, वृक्षासन, कटियासन और अन्य आसनों का बारी-बारी से अभ्यास करवाया और बताया कि महज शिविर तक सीमित न रहकर प्रतिदिन 20 से 25 मिनट तक योग को समर्पित करें, ताकि जिदगी इसी तरह निरोग रह सके। इस उपलक्ष्य में एसपी एच सुरिदरपाल सिंह व उनके समूचे स्टाफ को योग सरल सीडी भेंट की गई। जिसमें विभिन्न योग क्रियाओं का वीडियो है जिसे देखकर अपने घर में आसानी से योग अभ्यास किया जा सकेगा।

चेयरमैन प्रो. एनके गोसाई ने बताया कि 21 जून को सुबह 5:30 से पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब पुलिस के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इसके अलावा योग सेवा समिति की ओर से डीएवी कॉलेज, एसएस जैन भोजराज स्कूल, गुरुनानक देव खालसा ग‌र्ल्स कॉलेज, सेंट्रल जेल में योग का आयोजन किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!