Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव को लेकर दिन-रात लगेंगे 25 नाके, पैरा मिल्ट्री फोर्स भी तैनाती : तेजबीर सिंह सिद्धू

लोकसभा चुनाव में शराब तस्करी रोकने के लिए बुधवार को कुलेक्टर (आबकारी)-कम-उप आबकारी व कर कमिशनर फरीदकोट मंडल तेजबीर सिंह सिद्धू ने आईजी बठिडा जोन एमएफ फारूकी व एसएसपी डॉ. नानक सिंह के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 11:50 PM (IST)
लोकसभा चुनाव को लेकर दिन-रात लगेंगे 25 नाके, पैरा मिल्ट्री फोर्स भी तैनाती : तेजबीर सिंह सिद्धू
लोकसभा चुनाव को लेकर दिन-रात लगेंगे 25 नाके, पैरा मिल्ट्री फोर्स भी तैनाती : तेजबीर सिंह सिद्धू

जासं,बठिडा

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में शराब तस्करी रोकने के लिए बुधवार को कुलेक्टर (आबकारी)-कम-उप आबकारी व कर कमिशनर फरीदकोट मंडल तेजबीर सिंह सिद्धू ने आईजी बठिडा जोन एमएफ फारूकी व एसएसपी डॉ. नानक सिंह के साथ बैठक की। तेजबीर सिद्धू ने बताया कि पंजाब में बाहर के राज्यों से तस्करी होकर आने वाली शराब को सख्ती से रोकने के लिए जिले में आने वाले मुख्य रास्तों व गुप्त रास्तों पर पक्के तौर पर नाकाबंदी साथ पूरी नजर रखी जाएगी। आईजी फारूकी ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा जिले भर में हरियाणा व चंडीगढ़ से शराब की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस द्वारा कुल 25 नाके लगाकर दिन रात चेकिग की जा रही है और इन नाको पर पैरा मिल्ट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है। इसके अलावा आबकारी विभाग व पुलिस विभाग की ज्वाइंट टीमों द्वारा भी चैकिग की जाएगी। सहायक आबकारी व कर कमिशनर आरके मलहोत्रा ने बताया कि चुनाव दौरान शराब के दुरप्रयोग को रोकने के लिए विभाग द्वारा 10 टीमों का गठन किया गया है, जिनका नोडल अफसर आबकारी व कर अफसर (आबकारी) कलविदर शर्मा को लगाया गया है। यह टीमें नाको के अलावा मोबाइल चैकिग व शराब की ब्लैक करने वालो पर तेज नजर रखेगी। फिरोजपुर रेंज के आईजी एमएस छीना ने बताया कि मोबाइल विग बठिडा व मोबाइल विग फरीदकोट की टीमें भी आबकारी चैकिग के लिए विशेष तौर पर लगाई गई है। एसएसपी बठिडा डॉ. नानक सिंह ने बताया कि फरवरी 2019 तक 1.09 लाख लीटर शराब व 150 क्विटल लाहन जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि शराब तस्करी के कुल 991 केस दर्ज किए गए है। आचार संहिता लागू होने के बाद चैकिग के दौरान 3 केसों में 84 पेटियां देसी शराब व 7 बोतलें अंग्रेजी शराब पकड़कर एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.