Move to Jagran APP

श्रेय की होड़ कांग्रेसियों ने फोड़ा नारियल तो अकाली-भाजपाईयों ने लगाया जेसीबी को लड्डू का भोग

राज्य में सत्ता परिवर्तन के डेढ़ वर्ष बाद अब इक्का दुक्का स्थानों पर शुरू हुए विकास कार्यो का कांग्रेसियों एवं अकाली-भाजपा शाषित नगर निगम पदाधिकारियों के बीच श्रेय लेने की होड़ मच गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 07:05 PM (IST)
श्रेय की होड़ कांग्रेसियों ने फोड़ा नारियल तो अकाली-भाजपाईयों ने लगाया जेसीबी को लड्डू का भोग
श्रेय की होड़ कांग्रेसियों ने फोड़ा नारियल तो अकाली-भाजपाईयों ने लगाया जेसीबी को लड्डू का भोग

सुभाष चंद्र, ब¨ठडा

loksabha election banner

राज्य में सत्ता परिवर्तन के डेढ़ वर्ष बाद अब इक्का दुक्का स्थानों पर शुरू हुए विकास कार्यो का कांग्रेसियों एवं अकाली-भाजपा शाषित नगर निगम पदाधिकारियों के बीच श्रेय लेने की होड़ मच गई है। सीवरेज की मूल सुविधा से वंचित गोनियाना रोड स्थित वार्ड नंबर एक के आदर्श नगर में मंगलवार को सीवरेज डालने का कार्य किया गया तो अकाली-भाजपा व कांग्रेसियों ने जमकर राजनीति करते हुए इस कार्य का श्रेय लेने के कोई कसर नहीं छोड़ी। पहले कांग्रेसी नेताओं ने नारियल फोड़ा तो फिर अकाली दल से संबंधित नगर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ तथा भाजपा से संबंधित डिप्टी मेयर एवं वार्ड की वार्ड पार्षद गु¨रदरपाल कौर मांगट ने लड्डू बांटकर काम की शुरुआत कराई। गौरतलब है कि वार्ड नंबर एक में करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से 30 किलोमीटर की सीवरेज पाइप लाइन डाली जानी है। इस प्रोजेक्ट के तहत आदर्श नगर की गली नंबर एक में करीब 20 लाख से 1.9 किलोमीटर सीवरेज लाइन डालने की शुरुआत की गई है। मनप्रीत की बदौलत शुरू हुआ काम: टहल संधू

वार्ड नंबर एक के अधीन आदर्श नगर में हजारों लोगों की आबादी होने के बावजूद अभी तक सीवरेज की सुविधा नहीं है। मंगलवार को नगर की गलियों में सीवरेज लाइन डालने के कार्य की शुरुआत की गई। इस दौरान राज्य के वित्तमंत्री तथा क्षेत्र के विधायक मनप्रीत ¨सह बादल के समर्थक कांग्रेस नेता टहल ¨सह संधू ने क्षेत्र के लोगों सुखराज परमार, मलकीत ¨सह, कृष्ण सेठी, बलतेज ¨सह, प्रगट ¨सह, कुल¨वदर ¨सह सहित अन्य लोगों आदि को साथ लेकर नारियल फोड़ा। उन्होंने इस काम का श्रेय मनप्रीत बादल को दिया। साथ ही कहा कि सीवरेज का काम पूरा होते ही वाटर सप्लाई, सड़कों के निर्माण और स्ट्रीट लाइट्स लगाने का काम भी शुरु हो जाएगा। नगर निगम करवा रहा है यह काम: मेयर नाथ

कांग्रेसी नेताओं के जाने के कुछ समय बाद ही वहां पर नगर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ तथा क्षेत्र की पार्षद गु¨रदरपाल कौर मांगट वहां पर पहुंच गई। इस दौरान उन्होंने जेसीबी मशीन को लड्डू का भोग लगाकर काम की शुरुआत कराई। इसके उपरांत लोगों के बीच लड्डू बांटे गए। कांग्रेसी नेताओं की ओर से उनसे पहले नारियल फोड़े जाने के सवाल पर मेयर बलवंत राय नाथ कहा कि यह काम कॉरपोरेशन का है। यह काम त्रिवेणी कंपनी के तहत किया जा रहा है। कॉरपोरेशन इससे पहले क्षेत्र में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण भी कर रहा है। अगर इसके बावजूद कोई अपने स्तर पर काम शुरू कराने का दावा कर रहा है तो करता रहे। इस मौके भाजपा नेता अशोक बालियांवाली, सीवरेज बोर्ड के राकेश मेहता, मनीष पांधी, नायब बराड़, सुरजीत ¨सह बराड़, गुरजंट ¨सह, मक्खन ¨सह, जस¨वदर मांगट, पल¨वदर ढिल्लों, डॉ. निर्मल ¨सह, गुरदीप बराड़, जुगराज ¨सह संधू, राणा रणदीप ¨सह, त्रिलोक ¨सह, बल¨वदर ¨सह, जग्गा ¨सह, हरदेव भट्टी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.