Move to Jagran APP

ईवीएम पर मतदान करने का वीडियो बना किया वायरल

बठिडा शहर के परसराम नगर स्थित बूथ नंबर 185 पर ईवीएम मशीन पर अकाली दल को वोट डालने की सरेआम वीडियो बनाने और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायल हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 12:28 AM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 06:25 AM (IST)
ईवीएम पर मतदान करने का वीडियो बना किया वायरल
ईवीएम पर मतदान करने का वीडियो बना किया वायरल

जागरण संवाददाता,बठिडा : बठिडा शहर के परसराम नगर स्थित बूथ नंबर 185 पर ईवीएम मशीन पर अकाली दल को वोट डालने की सरेआम वीडियो बनाने और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायल हो गई। वायरल हुई वीडियो में एक व्यक्ति चुनाव आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए अपना मोबाइल फोन बूथ के अंदर ले गया और ईवीएम मशीन पर अपने चहेते उम्मीदवार को मतदान करने की वीडियो बनाई गई है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में बवाल मच गया है। हालांकि, वीडियो बनाने वाला कौन था, इसका कुछ भी पता नहीं चल सका, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। बताते चले कि वीडियो में उम्मीदवार का नाम और उसका चुनाव चिन्ह भी साफ-साफ दिखाई दे रहा है। वायरल हुए इस वीडियो के बाद एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल पर तेजी से पहुंची। इस वीडियो को बनाने वाले की मंशा भी साफ जाहिर हो रही है लेकिन साथ निर्वाचन आयोग की तैयारियों पर भी सवाल उठने लगे हैं। निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्र में किसी भी तरह के कैमरे और मोबाइल को ले जाने पर मनाही कर रखी थी,लेकिन मतदाता मतदान केंद्रों में ईवीएम की तस्वीरें खींचते रहे और किसी को कानोंकान भनक तक नहीं लगी। सोशल मीडिया पर जारी की यह सिर्फ एक वीडियो नहीं है बल्कि लुधियाना में ऐसे कई मामले सामने आए, जिसमें एक युवक को पुलिस द्वारा पकड़ा भी गया। बताते चले कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव से पहले दावा किया था कि पोलिग बूथों पर सुरक्षा टाइट रहेगी। कोई भी व्यक्ति मोबाइल लेकर बूथ के अंदर नहीं जा सकता, लेकिन लोग बेरोकटोक मतदान केंद्र में मोबाइल फोन ले जाते दिखे। यहां तक कि वोट डालने के दौरान ईवीएम की फोटो खींचकर फेसबुक पर अपलोड कर रहे थे।

loksabha election banner

वोटिंग करने आए व्यक्ति की मोटरसाइकिल चोरी

वोटिग करने आए व्यक्ति का मोटरसाइकिल चोरी वहीं शहर के चंदसर बस्ती स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में बने बूथ पर वोटिग करने आए, एक युवक का मोटरसाइकिल चोरी हो गया। मतदाता सुनील कुमार ने बताया कि रविवार सुबह वह चंदसर बस्ती में बने पोलिग बूथ पर अपना मतदान करने के लिए आया था। इस दौरान उसने अपना मोटरसाइकिल नंबर पीबी-03-टी-3041 बूथ के बाहर खड़ा किया था, जब वह मतदान कर वापस आया, तो देखा कि उसका मोटरसाइकिल गायब था, जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया। इसी तरह चंदसर बस्ती के बाहर खड़ी एक स्कूटी एक युवक का मोबाइल फोन भी चोरी हो गया। लोगों के मुताबिक चोरी हुए मोबाइल फोन की कीमत हजारों रुपए में थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.