जासं, बठिडा : बठिडा थर्मल के रिटायर्ड मुलाजिमों ने शुक्रवार को थर्मल के गेट पर हंगामा कर दिया। आरोप था कि थर्मल का सिक्योरिटी इंचार्ज उनको अंदर जाने नहीं दे रहा। इस बात से गुस्साए रिटायर्ड मुलाजिमों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और थर्मल के गेट के आगे धरना लगा दिया। हालांकि इस दौरान रिटायर्ड मुलाजिमों व थर्मल के सिक्योरिटी गार्ड के बीच काफी बहसबाजी भी हुई। जबकि मामला बढ़ने के बाद एडिशनल निगरान इंजीनियर गिरिश गुप्ता के साथ पहुंचे थाना थर्मल के एसएचओ ने मौके पर पहुंच कर विवाद को सुलझाया।

बठिडा के थर्मल में कुछ काम को लेकर रिटायर्ड मुलाजिम अंदर जाना चाहते थे। मगर यहां पर तैनात सिक्योरिटी इंचार्ज ने उनको अंदर जाने से रोक दिया। उनके द्वारा तर्क दिया गया कि कोरोना के कारण अंदर जाना बंद किया हुआ है। इस बात से गुस्साए रिटायर्ड मुलाजिमों ने जब विरोध किया तो उनकी सिक्योरिटी इंचार्ज के साथ बहस हो गई। यहां तक कि बात इतनी बढ़ गई कि मुलाजिमों ने थर्मल के दोनों गेटों के आगे धरना लगा दिया। इसके बाद न तो किसी को अंदर जाने दिया, न ही बाहर आने दिया गया। इस दौरान तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने भी गेट बंद कर लिए। मगर बाद में जब मामला काफी बढ़ गया तो एडिशनल निगरान इंजीनियर गिरिश गुप्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों में विवाद को सुलझा दिया।

इस मामले को लेकर टेक्निकल सर्विस यूनियन के पूर्व प्रधान प्रकाश सिंह ने बताया कि रिटायर्ड मुलाजिमों ने अपनी सारी जिदगी थर्मल में ही बिता दी, मगर अब उनको अंदर जाने से मना किया जा रहा है। जबकि उनके द्वारा थर्मल में कई प्रकार के काम करने होते हैं। इसमें रिटायर्ड मुलाजिमों द्वारा अपने मेडिकल बिल, पीएफ खाते जैसे काम करवाने होते हैं। यहां तक कि रिटायर्ड हो चुके मुलाजिम भी मुश्किल से यहां पर पहुंचते हैं। मगर यहां पर आने के बाद उनको वापिस भेज दिया जाता है, जिस कारण अब उनको प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर भविष्य में भी रिटायर्ड मुलाजिमों को अंदर जाने से रोका गया तो वह प्रदर्शन करेंगे। दूसरी तरफ किसान नेताओं की ओर से थर्मल को तोड़ने के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बात से गुस्साए किसानों ने पंजाब के राजपुरा व बठिडा में बने प्राइवेट थर्मल प्लांट को जाने वाले रेलवे ट्रैक पर धरना लगा दिया। जिनके द्वारा मांग की गई कि प्राइवेट थर्मल प्लांटों में जाने वाले कोयले को सरकारी थर्मल प्लांट में भेज कर बठिडा का प्लांट चालू किया जाए।र्

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!