जेएनएन, बठिंडा। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि अगर पाकिस्तान से अपना देश नहीं संभलता तो पंजाब को भारत के हवाले कर दे। हम अपने स्तर पर उसका विकास करेंगे। वह निर्माणाधीन एम्स में पहुंची थीं। यहां उन्होंने पौधे भी लगाए।

पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरिडर में प्रवेश के लिए लगाई फीस पर उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक बात और क्या होगी। पंजाब के सिखों से उनके गुरुओं के दर्शन करने के लिए ही पाक पैसे ले रहा है। हरसिमरत ने कहा कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत इस समय ठीक नहीं है, इसीलिए उसने फीस लगाई है। पाकिस्तान ने यह सारा ही काम पैसे कमाने के लिए किया है।

हरसिमरत ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण पूरी तेजी से चल रहा है। जिस प्रकार से मुंबई व दिल्ली के एयरपोर्ट हैं, उस प्रकार का कॉरिडोर बनाया जाएगा। सुल्तानपुर लोधी को भी स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र सरकार ने अपने हिस्से का फंड जारी कर दिया है, लेकिन पंजाब सरकार देरी कर रही है।

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर एसजीपीसी व पंजाब सरकार द्वारा अलग अलग कार्यक्रम किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों में भेदभाव पैदा कर रही है। एसजीपीसी सिखों की कमेटी है, जिसके साथ सरकार को मिलकर अपने कार्यक्रम कर अच्छा संदेश देना चाहिए। गांव हररायपुर में पीलिया के कारण बीमार हो रहे लोगों को लेकर कहा कि इसके बारे में पंजाब सरकार को कदम उठाना चाहिए। वह इसके बारे में प्रशासनिक अधिकारियों से भी बातचीत करेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!