बठिंडा, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आठ माह से इराक में फंसे सात पंजाबी युवा के परिवारों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने बताया कि ये युवा इराक से 27 जुलाई को स्वदेश लौट आएंगे। हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। इससे इन युवाओं के परिवारों को बड़ी राहत मिली है।

हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि इन युवाओं की स्‍वदेश वापसी विदेश मंत्री डॉ. एस. जय शंकर और इरबिल (इराक) के अधिकारियों के प्रयासों से संभव हो सकी है। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के वर्करों का भी आभार प्रकट किया, जिन्होंने इन युवाओं के स्‍वदेश वापसी के लिए टिकट खरीदने में योगदान दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इराक में फंसे युवकों के परिजनों की फोटो भी ट्विटर पर शेयर की।

यह भी पढ़ें: प्रियंका करेंगी कांग्रेस में नवजोत सिद्धू की अगली इनिंग का फैसला, जानें क्‍या हो सकती है भूमिका

---

रोजी-रोजी की तलाश में गए थे, एक साल बाद लौटेंगी खुशियां

अपरा (जालंधर): एक साल पहले रोजी-रोटी की तलाश में सऊदी अरब गए जालंधर और कपूरथला जिले के सात युवक 28 जुलाई से पहले अपने घर पहुंच जाएंगे। गांव छोकरा, अट्टा, भुलत्थ व फगवाड़ा के सात युवाओं की घर वापसी करवाने में फिल्लौर से अकाली विधायक बलदेव सिंह खैहरा, मंजीतसिंह नीटा व अवतार सिंह खालसा का विशेष योगदान रहा। गांव छोकरा से बलजीत कुमार पुत्र अमरजीत, सौरव कुमार पुत्र गुरदावर सिंह, रणदीप पुत्र राम लुभाया, संजीव कुमार उर्फ नोना पुत्र जोगिंदर, अट्टा से अमनदीप पुत्र सतनाम सिंह, फगवाड़ा निवासी कोमलजीत पुत्र मोहन लाल व एक अन्य भुलत्थ का युवक एक साल पहले विदेश रोजी-रोटी कमाने गए थे।

यह भी पढ़ें: सावन के पहले सोमवार पर मुस्लिमों ने पेश की अनोखी मिसाल, हो रही वाह-वाह, जानें पूरा मामला

वे वहां पहुंचे तो किसी कारण उनका जॉब कार्ड नहीं बना और वे एक साल तक दर-दर की ठोकरें खाते रहे। इस बीच पारिवारिक सदस्यों ने विधायक बलदेव ङ्क्षसह खैहरा और अन्य नेताओं से संपर्क किया तो युवकों की घर वापसी के लिए प्रयास किए गए। बताया जा रहा है कि उक्त सभी युवकों को पासपोर्ट सौंपे जा चुके हैं। 28 जुलाई से पहले उनकी घर वापसी हो जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!