Move to Jagran APP

सीआइए स्टाफ ने घर से उठाया, जज के आने की सूचना पर छोड़ा

सीआइए स्टाफ पुलिस के लिए शुक्रवार को उस समय अजीबो-गरीब स्थिति पैदा हो गई, जब उन्हें एक मामले में गांव गहरी बुट्टर से उठाकर अवैध हिरासत में लिए दो लोगों को जज के थाने में आने की अफवाह उड़ने पर छोड़ना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 07:38 PM (IST)
सीआइए स्टाफ ने घर से उठाया, जज के आने की सूचना पर छोड़ा
सीआइए स्टाफ ने घर से उठाया, जज के आने की सूचना पर छोड़ा

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : सीआइए स्टाफ पुलिस के लिए शुक्रवार को उस समय अजीबो-गरीब स्थिति पैदा हो गई, जब उन्हें एक मामले में गांव गहरी बुट्टर से उठाकर अवैध हिरासत में लिए दो लोगों को जज के थाने में आने की अफवाह उड़ने पर छोड़ना पड़ा। हालांकि पुलिस इस बात से इंकार कर रही है, लेकिन बताया जाता है कि दोपहर तक एक ही परिसर में मौजूद थाना सदर और सीआइए स्टाफ-1 के कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा। दरअसल पुलिस कर्मियों में हड़कंप की वजह दोनों व्यक्तियों को छोड़ने के बावजूद थाने से बाहर न जाना था। दोनों व्यक्ति सीआइए स्टाफ के द्वार पर भी धरना लगाकर बैठे रहे। शाम को उनके जाने के बाद ही पुलिस कर्मियों ने चैन की सांस ली।

loksabha election banner

सगे भाइयों को घर से उठाकर लाने का आरोप

गांव गहरी बुट्टर निवासी गुरप्रीत ¨सह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह सीआइए स्टाफ के एएसआइ कृपाल ¨सह व अन्य पुलिस कर्मी उसके पिता ¨छदर ¨सह व चाचा बल¨वदर ¨सह को थाने उठा लाए। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उन्हें कोई वजह भी नहीं बताई। पुलिस की इस धक्केशाही के खिलाफ वह वकील करके जज के सामने पेश हो गए। इस दौरान उन्होंने जज से धक्केशाही की शिकायत भी की। इस उपरांत वह सीआइए स्टाफ पहुंचे। लेकिन उनके सीआइए स्टाफ पहुंचने से पहले ही उसके पिता व चाचा को छोड़ दिया गया। परंतु इस धक्केशाही के चलते उसके पिता व चाचा सीआइए स्टाफ के द्वार पर बैठ गए। पुलिस को भनक लग चुकी थी कि वह जज के समक्ष पेश हो गए हैं और जज थाने में पहुंचने वाले हैं। इसी भय के चलते पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया था। उसके पिता व चाचा ने भी कह दिया कि जब तक जज यहां नहीं आते वे थाने से बाहर नहीं जाएंगे। इस बात को लेकर पुलिस कर्मी भी परेशान हो उठे। उधर, मीडिया कर्मियों व लोगों का भी थाने के बाहर जमावड़ा लग गया।

पुलिस का कहना, थाने बुलाया गया था, नहीं उठाकर लाए

उधर, एएसआइ कृपाल ¨सह ने कहा कि इन दोनों व्यक्तियों के खिलाफ एक दरखास्त आई थी कि इन्होंने जमीन के सौदे में धोखाधड़ी की है। इस शिकायत के संबंध में दोनों को सुबह दस बजे थाने बुलाया गया था। दोनों खुद ही थाने आए थे। जबकि उन्हें घर से उठाकर लाने की बात गलत है। उन्हें जब कहा गया कि कुछ देर बैठिये, अभी प्रभारी आने वाले हैं तो इसी बात को लेकर वे गेट के समक्ष जमीन पर बैठ गए। सीआईए स्टाफ के प्रभारी अमृतपाल ¨सह ने फोन पर बात करते हुए कहा कि आज वह छुट्टी पर हैं। लेकिन दोनों व्यक्तियों के खिलाफ सिरकी बाजार के निवासी एक व्यक्ति की ओर से जमीन के सौदे में 40 लाख रुपये ठगी मारने की शिकायत की गई है। इसकी पड़ताल करने के संबंध में उन्हें थाने में बुलाया गया था। उन्हें घर से उठाकर लाने की बात सरासर गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.