Move to Jagran APP

बेटी की हत्या का राज छिपाने के लिए उसके दोस्त को भी उतारा मौत के घाट, खाली प्लॉट में फेंका शव; आरोपित गिरफ्तार

अपने बेटी की हत्या की तरह इस बार भी आरोपित बाप-बेटे ने हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की लेकिन कुछ गलतियों के कारण वह पकड़े गए। इसमें मृतक युवक का मोबाइल फोन और पर्स अपने पास रखना।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Sun, 14 May 2023 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2023 03:58 PM (IST)
बेटी की हत्या का राज छिपाने के लिए उसके दोस्त को भी उतारा मौत के घाट, खाली प्लॉट में फेंका शव; आरोपित गिरफ्तार
बेटी की हत्या का राज छिपाने के लिए उसके दोस्त को भी उतारा मौत के घाट

बठिंडा, जागरण संवाददाता। बीती 12 अप्रैल की सुबह हरपाल नगर की गली नंबर 7 में स्थित एक खाली प्लॉट के बाहर मिले 24 वर्षीय युवक के शव के मामले में सीआईए स्टाफ वन की टीम ने परसराम नगर निवासी बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। इस मामले में जांच के दौरान सनसनीखेज खुलासा यह हुआ कि हत्या करने वाले बाप-बेटे ने सितंबर 2022 में अपनी ही बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और बाद में उसे पंखे से लटकार उसे आत्महत्या का रूप दे दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने उस समय पुलिस को झूठे बयान दिए थे।

loksabha election banner

अपने बेटी की हत्या की तरह इस बार भी आरोपित बाप-बेटे ने हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की, लेकिन कुछ गलतियों के कारण वह पकड़े गए। इसमें मृतक युवक का मोबाइल फोन और पर्स अपने पास रखना। उसकी हत्या करने के बाद उसे उलटे जूते पहनाना और उसके साथ मारपीट करने आदि सुराग थे, जोकि यह स्पष्ट कर रहे थे कि युवक की हत्या की गई है।

आरोपितों के पास से मृतक का मोबाइल फोन बरामद

पुलिस ने आरोपित बाप-बेटे को गिरफ्तार कर उनके पास से मृतक युवक का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। सीआईए स्टाफ वन के इंचार्ज इंस्पेक्टर तरलोचन सिंह ने बताया कि इस मामले में जांच के दौरान पता चला कि युवक की हत्या करने वाले लोग अपनी लड़की का विवाह मृतक के दोस्त से करवाने का विरोध करते थे। इसी बात को लेकर उनके बीच में रंजिश चल रही थी। इसी के चलते 11 मई 2013 की रात को उक्त लोगों ने युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी व शव को हादसा दिखाने के लिए मोटरसाइकिल समेत उसे हरपाल नगर के पास फेंक गए।

कपड़े से घोंटकर हत्या की गई

दरअसल, बीती 11 मई की रात को राहुल कुमार निवासी गली नंबर 4 चंदसर बस्ती बठिंडा की हत्या की गई और 12 मई की सुबह उसका शव हरपाल नगर के पास गली में एक खाली प्लॉट के पास मिला था। मामले में पुलिस के पास मृतक के भाई रितेश कुमार उर्फ गुलू निवासी गली नंबर 4 चंदसर बस्ती ने शिकायत दी कि 12 मई 2023 को हरपाल नगर गली नंबर 7 बठिंडा में उसके भाई राहुल की लाश मोटरसाइकिल के पास मिली थी। उसके भाई के गर्दन पर हल्के काले निशान पड़े हुए थे, जिससे प्रतित होता था कि उसका गला किसी रस्सी व कपड़े से घोंटकर हत्या की गई है।

राहुल की मौत की जांच करने पर पता चला है कि आरोपित लछमन उर्फ लच्छा और उसका बेटा लालू कुमार उर्फ राहुल निवासी गली नंबर एक परसराम नगर कुछ समय पहले उसके पड़ोसी थे। दोनों बाप-बेटे ने बीती 11 मई की शाम को उसके भाई राहुल को चंदसर बस्ती के मंदिर के पास से मारने की नीयत से अपने साथ किराये के मकान परसराम नगर गली नंबर 1 बठिंडा में बहला फुसलाकर ले गए। जहां लछमन और उसके बेटे लालू ने राहुल की कपड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी।

हत्या के पीछे का कारण यह था कि लछमन की बेटी पूनम मृतक राहुल के दोस्त ईशान से शादी करना चाहती थी। जिसकी मौत लगभग 9 माह पूर्व हो चुकी है। राहुल इस विवाह के लिए ईशान की मदद करता था। इस बात को लेकर मृतक राहुल का पहले भी कई बार लछमन और उसके बेटे लालू के साथ झगड़ा हो चुका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.