Move to Jagran APP

मजदूरों के कर्ज के लिए समय की सरकारें ही जिम्मेवार : विधायक रूबी

ाम आदमी पार्टी पंजाब की उप प्रधान व बठिडा देहाती की विधायक प्रो. रूपिदर कौर रूबी ने खेत मजदूरों पर पिछले 30 सालों में 60 प्रतिशत कर्ज बढ़ने पर अकाली भाजपा व कांग्रेस दोनों ही सरकारों को जिम्मेवार ठहराया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 09:58 PM (IST)
मजदूरों के कर्ज के लिए समय की सरकारें ही जिम्मेवार : विधायक रूबी
मजदूरों के कर्ज के लिए समय की सरकारें ही जिम्मेवार : विधायक रूबी

जागरण संवाददाता,संगत मंडी : आम आदमी पार्टी पंजाब की उप प्रधान व बठिडा देहाती की विधायक प्रो. रूपिदर कौर रूबी ने खेत मजदूरों पर पिछले 30 सालों में 60 प्रतिशत कर्ज बढ़ने पर अकाली भाजपा व कांग्रेस दोनों ही सरकारों को जिम्मेवार ठहराया है। उनका कहना है कि सरकारों ने हमेशा ही ऐसे लोगों को सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल किया है। यहां तक कि पंजाब के सीएम भी लोगों के साथ किए वादों को पूरा करने का दावा कर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं।

loksabha election banner

रूबी ने कहा कि कर्ज के बोझ के कारण किसान खुदकुशियां करने के लिए मजबूर हैं तो वहीं अब खेत मजदूर भी इस रास्ते पर चल रहे हैं। इसके तहत 2000 से 2018 तक 7300 खेत मजदूरों ने आत्महत्याएं की, जिनमें से 5765 का एक ही कारण कर्ज रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारों ने खेत मजदूरों के लिए किसी भी प्रकार के सस्ते कर्ज का प्रबंध नहीं किया। 2022 में अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो सबसे पहले मजदूर वर्ग के कर्ज का निपटारा करने के लिए नितियां बनाई जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.