Move to Jagran APP

बड़ी शातिर है ये लड़की, NRI युवकों से शादी और फिर खुद को CBI इंस्पेक्टर बता ब्लैकलिंग का खेल शुुरू

शादी के बाद अपने आप को सीबीआइ की इंस्पेक्टर बता परिवार को धमकियां देकर पैसे हड़पने वाली लुटेरी दुल्हन पर बठिंडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 02:55 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 03:43 PM (IST)
बड़ी शातिर है ये लड़की, NRI युवकों से शादी और फिर खुद को CBI इंस्पेक्टर बता ब्लैकलिंग का खेल शुुरू
बड़ी शातिर है ये लड़की, NRI युवकों से शादी और फिर खुद को CBI इंस्पेक्टर बता ब्लैकलिंग का खेल शुुरू

बठिंडा [नितिन सिंगला]। एनआरआइ युवकों को पहले अपने जाल में फंसाकर उनसे शादी करने और बाद में उन्हें परेशान कर उन्हें झूठ केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे हड़पने वाली एक लड़की पर बठिंडा के थाना दयालपुरा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जिले के गांव भोढीपुरा के रहने वाले एक एनआरआइ की तरफ दी शिकायत की जांच पड़ताल करने के बाद यह कार्रवाई की है।

loksabha election banner

आरोपित महिला ने इस एनआरआइ से शादी डॉटकॉम के जरिए शादी की थी। बाद में उसके परिवार को परेशान करने और अपने आप को सीबीआइ में बतौर इंस्पेक्टर होने का भय दिखाकर उसने उनसे करीब पौने पांच लाख रुपये हड़पे लिए। इतना ही नहीं उसने अपने पति को जान से मारने की धमकियां भी दी, जबकि लड़की ने पहले भी जालंधर के एक एनआरआइ युवक को अपने जाल में फंसाकर उससे करीब दस लाख रुपये हड़प चुकी है। पीड़ित का कहना है कि लड़की ने एक गिरोह बना रखा है, जिसके जरिए वह एनआरआइ लड़कों की तलाश कर उनसे ठगी करती है। थाना दयालपुरा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, जबकि आरोपित महिला की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैंं।

चैट कर युवक को अपने प्रेम जाल में फंसा

पुलिस को शिकायत देकर भोढ़ीपुरा निवासी एनआरआइ अमनदीप सिंह ने बताया कि साल 2008 में स्टूडेंट वीजा पर पढ़ाई करने के लिए वह आस्ट्रेलिया गया था, जहां पर उसकी दोस्ती आस्ट्रेलिया निवासी युवती मलीसा कैटल के साथ हो गई और उसने साल 2012 में उसके साथ शादी कर ली, जिसके बाद उनके पांच बच्चे पैदा हुए।

साल 2018 में मलीसा कैटल सेे उसका तलाक हो गया। इसकेे बाद माता-पिता उसके पास आस्ट्रेलिया आकर रहने लगे थे। तलाक लेने के बाद वह दोनों अलग-अलग रहने लगे। जिसके बाद उसने शादी डाटकॉम वेबसाइट पर आरोपित लड़की के साथ जान पहचान हुई। दोनों आपस में चैट आदि करने लगे और वह एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए। उसने आरोपित लड़की को अपनी पहली शादी और पांच बच्चों के बारे में सब कुछ बता दिया। उसने अपने आप को पढ़ी लिखी और कुंवारी लड़की बताया।

परिवार को दी गर्भपात के झूठे केस में फंसाने की धमकी

पीड़ित अमनदीप सिंह ने बताया कि शादी से पहले आरोपित लड़की ने अपनी कुछ मजबूरी बताकर 26 फरवरी 20 को 1.25 लाख रुपये अपने बैंक अकाउंट में डलवा लिए, जबकि 26 फरवरी 20 को साढ़े 22 हजार, 5 मार्च 20 को 41 हजार, 21 अप्रैल 20 काे 46 हजार और 50 हजार रुपये डलवा लिए, जबकि 5 दिसंबर 19 को उसने उसकेखाते में 20 हजार रुपये ट्रांसफर किए थे। लड़की की तरफ से शादी का ज्यादा दबाव बनाने पर वह शादी करने के लिए तैयार हो गया।।

19 फरवरी 20 को वह अपने माता-पिता व कुछ रिश्तेदारों के साथ मोहाली स्थित उसके घर पर पहुंचा और वहां उन्होंने शादी कर ली, जिसके बाद वह गांव भोढ़ीपुरा आकर रहने लगे। शादी के बाद वह कुछ दिन ठीक रही, लेकिन बाद में उसके व्यवहार में काफी बदलाव आ गया और वह उसके बच्चों के साथ मारपीट करने लगी। वहीं अपने आप को सीबीआइ इंस्पेक्टर बताकर उसे व उसके परिवार को वालों काे डराना व धमकाना शुरू कर दिया। वह उस व उसके परिवार को जान से मरवाने की धमकी दी और उसकी मां का हार जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपये थे और उसे अपने भाई दीप ज्वैलर्स खरड़ ले गई। जिसके बाद उसने धमकी दी कि वह गर्भवती हो चुकी और वह अपना गर्भपात करवाकर पूरे परिवार को झूठे केस में फंसा दूंगी। उसने उनकी जायदाद हड़पने के लिए उसके माता-पिता और उसके परिवार को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

पहले भी दस लाख रुपये में किया कनाडा निवासी युवक से राजीनामा

शिकायतकर्ता अमनदीप सिंह ने बताया कि उन्हें पता चला कि लड़की ने एक गिरोह बना रखा है, जो कि केवल एलआरआइ लड़कों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उनसे शादी करती है और पैसे लेकर उनके साथ राजीनामा करती है। उसने बताया कि इससे पहले लड़की ने विशाल सहिदेव निवासी जालंधर जो कि कनाड़ा में रहता था और उसके साथ भी शादी करवाकर उसके साथ धोखाधड़ी कर दस लाख रुपये लेकर 28 जनवरी 2020 काे राजीनामा किया था।

लड़की ने दीप ज्वैलर्स की मदद से उसके एनआरआइ होने का फायदा उठा और अपने पहली शादी की जानकारी न देकर उसके साथ धोखाधड़ी की और करीब पौने पांच लाख रुपये हड़प लिए है। उधर, मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मलकीत सिंह का कहना है कि पीड़ित एनआरआइ की शिकायत पर आरोपित महिला पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी, उसके बाद ही पता चल सकेगा उसके साथ ओर कौन-कौन शामिल हैंं।

यह भी पढ़ें: अफ्रीकी नागरिकों को 'नीग्रो' कहना देश के लिए शर्मिंदगी की बात, हाई कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

यह भी पढ़ें: डॉक्टर खुद बीमार हुए तो योग से भगाया रोग, अब पिला रहे दवा के साथ योग की डोज

यह भी पढ़ें: हेल्पलाइन पर बोली महिला- ससुर करता है तंग, जांच के लिए पहुंचा हेड कॉन्स्टेबल करता रहा दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Forecast : पांच दिन बाद प्री मानसून की दस्तक, तब तक गर्मी छुड़ाएगी पसीना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.