Move to Jagran APP

डॉक्टर के घर से चांदी की मूर्तियों सहित सामान चोरी

आम तौर पर चोर घरों से नकदी और सोने-चांदी के जेवरात चोरी करते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 10:16 PM (IST)
डॉक्टर के घर से चांदी की मूर्तियों सहित सामान चोरी
डॉक्टर के घर से चांदी की मूर्तियों सहित सामान चोरी

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : आम तौर पर चोर घरों से नकदी और सोने-चांदी के जेवरात चोरी करते हैं। लेकिन मॉडल टाउन स्थित एक डॉक्टर के घर से चोरों ने तांबे व पीतल के सामान के अलावा कीमती किताबों की चोरी की है। घटना दीपावली की रात की है। जब घर पर कोई नहीं था। यह न्यूरोसर्जन डॉ. जगमाल का घर है। वह पिछले कुछ समय से विदेश गए हैं। जबकि उनकी पत्नी रश्मि ¨सह और बेटा जयपुर गए हुए थे। मॉडल टाउन स्थित डॉ. जगमाल के घर में बीती दीपावली की रात को करीब आधा दर्जन चोर दीवार फांदकर अंदर घुसे और एक दरवाजे का शीशा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। इस दौरान चोरों ने तांबे की सुराही, तांबे का घड़ा, कृष्ण गोपाल की पीतल की मूर्ति, उनका झूला, चांदी के लक्ष्मी गणेश जी की मूर्तियां, पांच कमरों के दरवाजों के पीतल के हैंडल, किचन का पीतल का सामान, वाशरूम के नल, पुराने सिक्कों की कलेक्शन, कुछ पुराने नोटों की कलेक्शन के अलावा चार रैक कीमती पुस्तकों के भी हैं। रश्मि ¨सह ने बताया कि यह तमाम चीजें उन्होंने मुरादाबाद, हाथरस सहित अन्य शहरों से खरीदी थीं। चोरी हुई किताबें भारतीय और विदेशी लेखकों की हैं। जोकि एमबीबीएस कर रहे उनके बेटे की कलेक्शन थी। उसके बेटे का कहना था कि चोर उसका बचपन ही चोरी करके ले गए हैं। चोरों ने घर की अलमीरा भी खोलकर देखी हैं। चूंकि वे नकदी या ज्वैलरी घर पर कभी नहीं रखते, इसलिए इनमें से उन्हें कुछ नहीं मिल पाया।

loksabha election banner

रश्मि ¨सह के अनुसार चोरी की घटना फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद है। जिसमें चार-पांच लोग चोरी करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। पुलिस ने मौके की पड़ताल करने के अलावा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी ले ली है।

थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.