Move to Jagran APP

हथियारों के बल पर लूटपाट, स्नैचिग व एटीएम लूटने वाले दो गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार

दो विभिन्न गिरोह का राजफाश करते हुए दस आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:11 AM (IST)
हथियारों के बल पर लूटपाट, स्नैचिग व एटीएम लूटने वाले दो गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार
हथियारों के बल पर लूटपाट, स्नैचिग व एटीएम लूटने वाले दो गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार

जासं, बठिडा : जिला पुलिस ने लूटपाट, स्नैचिग और एटीएम को तोड़कर पैसे चोरी की वारदातों को अंजाम देने के वाले दो विभिन्न गिरोह का राजफाश करते हुए दस आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें लूटपाट करने वाले गिरोह के छह सदस्य व एटीएम तोड़ने वाले गिरोह के चार सदस्यों को फिलहाल पकड़ा गया है। पकड़े गए इन आरोपितों से पिस्तौल, मोटरसाइकिल, तेजधार हथियार के अलावा नकदी आदि सामान बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपित नशा की पूर्ति करने के लिए इन वारदातों को अंजाम देते थे। दोनों गिरोह के सदस्य दो दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों को अदालत में पेश करने के बाद उनका चार दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया, ताकि पूछताछ कर और वारदातों का पता चल सके।

prime article banner

सोमवार को प्रेसवार्ता कर बठिडा जोन के आइजी जसकरण सिंह ने बताया कि जिले में लगातार हो रही लूटपाट व डकैती की वारदातों को रोकने और इन वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए एसएसपी भूपिदरजीत सिंह विर्क व एसपी डी गुरविदर सिंह संघा व डीएसपी डी परमजीत सिंह की अगुआई में पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था। जोकि जिले में लूटपाट करने वाले आरोपितों की तलाश कर रही थी। आईजी ने बताया कि सीआईए स्टाफ -2 के इंचार्ज इंस्पेक्टर राजिदर कुमार व सब इंस्पेक्टर कौर सिंह बीते दिनों पुलिस टीम के साथ गांव दयालपुरा में गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि गांव भुच्चो कलां निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ लवी, गोबिद सिंह उर्फ कालू, जसवीर सिंह उर्फ जस्सू, गांव कल्याण सदा निवासी लक्ष्मण सिंह उर्फ बब्बू व लवप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी व जगजीत सिंह उर्फ बल्लो ने मिलकर एक गिरोह बना रखा है, जोकि हथियारों के बल पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते हैं जो इस समय भी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके रेड कर उक्त छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर 8 मोटरसाइकिल, लूटपाट के 50 हजार रुपये की नकदी, एक पिस्तौल 315बोर, 2 कारतूस, एक एयर पिस्टल, आठ मोबाइल, एक कुल्हाड़ी, एक कापा, एक हाकी बरामद की। आईजी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में माना कि वह हैं। पुलिस ने इन सभी आरोपियों को धर दबोचा। आरोपियों से पूछताछ में माना कि पंजाब व हरियाणा में 14 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके है। ज्यादातर वारदातें वह रात के समय या सुनसान सड़कों पर देते थे। वह हथियार दिखाकर मोबाइल, बाइक, पैसे आदि छीन लेते और उन्हें बेचकर नशा कर लेते थे। पकड़े गए आरोपितों पर पहले कितने केस दर्ज है, उनके रिकार्ड की जांच की जा रही है। पहले गैस कटर से काटते थे एटीएम, नहीं खुलने पर उखड़ ले जाते थे मशीन

आइजी जसकरण ने बताया कि दूसरा गिरोह जिले में लगे विभिन्न एटीएम को लूटने और उन्हें तोड़कर पैसे चुराने की वारदातों को अंजाम देता था। इस गिरोह के चार सदस्य काबू किए गए है, जिन्होंने बठिडा के अलावा श्रीमुक्तसर साहिब में एटीएम तोड़कर पैसे चोरी करने की आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के बारे में सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि गांव दियालपुरा मिर्जा निवासी कर्मचंद सिंह, अलीशेर उर्फ अली, गांव अकालिया जलाल निवासी जुगराज सिंह व गांव कल्याण सुक्खा निवासी निर्मल सिंह उर्फ निम्मा ने भी एक गिरोह बना रखा है, जोकि जिले में लूटपाट के अलावा एटीएम मशीन लूटने की वारदातों को अंजाम देते है। जोकि किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में योजना बना रहे है। सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त चारों आरोपितों को काबू कर उनके एक 315 बोर की देसी पिस्तौल, दो रौंद, लूट के डेढ़ लाख रुपये, एयर पिस्टल लोहे के तेजधार हथियार व सामान, स्कारपियो गाड़ी, हौंडा सिटी कार, गैस कटर व डबल पाइप बरामद की गई है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने माना कि रात के समय बैंक और एटीएम को लूटते थे। वह अबतक छह वारदातों को अंजाम दे चुके है। आइजी ने बताया कि आरोपितों ने मुक्तसर साहिब में एक एटीएम मशीन की उखाड़ कर ले गए थे, जबकि बाकी वारदातों में गैस कटर से एटीएम काटकर पैसे चोरी कर लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.