Move to Jagran APP

अकालियों पर झूठे पर्चे करने वाले पुलिस अफसर करेंगे डिसमिस: सुखबीर

झूठे पर्चे दर्ज करने वाले पुलिस अफसरों को अकाली सरकार आने पर डिसमिस किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:41 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 05:41 AM (IST)
अकालियों पर झूठे पर्चे करने वाले पुलिस अफसर करेंगे डिसमिस: सुखबीर
अकालियों पर झूठे पर्चे करने वाले पुलिस अफसर करेंगे डिसमिस: सुखबीर

जागरण संवाददाता बठिडा: झूठे पर्चे दर्ज करने वाले पुलिस अफसरों को अकाली सरकार आने पर डिसमिस किया जाएगा। जो पुलिस अफसर शिअद वर्करों पर झूठे पर्चे डाल रहे हैं, वे कान खोल कर सुन लें, उनको सस्पेंड नहीं बल्कि डिसमिस ही किया जाएगा। सरकार बनने के बाद पहला काम यह ही करेंगे। इन कड़े शब्दों का प्रकटावा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रधान व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने किया। वह वीरवार को बठिडा के जोगी नगर में निगम चुनाव के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन्होंने बीबावाला रोड पर बठिडा नगर निगम चुनाव के लिए मुख्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी किया।

loksabha election banner

सुखबीर बादल ने कहा कि कुछ पुलिस वाले अपने आप को कांग्रेस नेताओं के पीए समझते हैं। एक प्रत्याशी पर उन्होंने एक झूठा केस दर्ज कर दिया। यह झूठा केस दर्ज करने वाली की नौकरी जाएगी। उन्होंने अकाली सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्य एम्स अस्पातल, केंद्रीय युनिवर्सिटी, सड़कें, ओवरब्रिज, एयरपोर्ट आदि बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि विकास सिर्फ अकाली सरकार द्वारा ही किए जाते हैं। हमने 22 हजार आटा-दाल कार्ड बनाए, बुढ़ापा पेंशन लगाई और शगुन स्कीम दी, लेकिन कांग्रेस ने आकर आठ हजार कार्ड काट दिए। पेंशनें काट दीं और शगुन स्कीम नहीं दी, जबकि चुनाव से पहले उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए थे।

करने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बादल ने कहा कि शहरों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में नाकाम रहने के बाद कांग्रेस सरकार नगर निगम चुनाव जीतने के लिए नागरिक प्रशासन का दुरुपयोग करने की कोशिश कर रही है। वह अफसरों को चेतावनी देते हैं कि कि वे ऐसी गड़बड़िया न करें। शिअद के सत्ता में आने के बाद लोकतंत्र के मूल सिद्धांतो के खिलाफ जाने वाले अधिकारियों की पहचान करके उचित कार्रवाई की जाएगी। तीन साल से ज्यादा देर एक जगह तैनात अधिकारी बदले जाएं

कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद सुखबीर ने शहर के कई वार्डो का दौरा किया। कहा कि जो अधिकारी वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं उन्हे अपने आपको ठीक करना चाहिए। उन्हें कांग्रेस कमिशन की तरह काम नहीं करना चाहिए। उन सभी अधिकारियों को स्थानांतरित करना चाहिए जो तीन साल से अधिक समय के लिए एक जगह पर तैनात हैं। शिअद ने 40 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है तथा शेष उम्मीदवारों की शीघ्र ही घोषणा की जाएगी। यहां पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला, बठिडा जिलाअध्यक्ष बलकार सिंह बराड़ तथा पूर्व मेयर बलजीत सिंह बीड बहमन भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.