Move to Jagran APP

बेटे से कहा, पिता की राइफल चोरी कर लाओ, फिर उसी से कर दी हत्‍या

बठिंडा के एक गांव में सेना के भगोड़े सैनिक ने 15 साल के लड़के से उसके पिता की राइफल चोरी करवाई और फिर उसी से गोली मारकर उसकी हत्‍या कर दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 09:12 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 09:15 AM (IST)
बेटे से कहा, पिता की राइफल चोरी कर लाओ, फिर उसी से कर दी हत्‍या
बेटे से कहा, पिता की राइफल चोरी कर लाओ, फिर उसी से कर दी हत्‍या

जेएनएन, बठिंडा।जिले के बालियांवाली क्षेत्र के गांव मंडी कलां में सेना से भगोड़ा घोषित सैनिक ने एक व्‍यक्ति के नाबालिग बेटे से उसकी राइफल चाेरी करवाई और फिर उसी राइफल से उसकी हत्‍या कर दी। इस घटना के खुलासे से सनसनी फैल गई। 23 साल के इस आरो‍पित युवक ने लड़के से पहले दोस्‍ती की अौर उसको बहका कर राइफल गायब कराई व फिर उसकी हत्‍या कर दी।

loksabha election banner

15 साल का गुरप्रीत सिंह15 फरवरी को पिता की राइफल, दो जिंदा कारतूस व नकदी समेत गायब हुआ था।  किशोर की हत्या सेना से भगोड़े सैनिक ने की। हत्या के बाद आरोपित ने शव को नहर में फेंक दिया। थाना बालियांवाली पुलिस ने आरोपित फूल टाउन निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ मनी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी क अनुसार, मंडी कलां निवासी कुलविंदर सिंह का बेटा गुरप्रीत रामपुरा फूल के मॉडर्न सेकूलर पब्लिक स्कूल में नौंवीं का छात्र था। सेना में फौजी मनप्रीत करीब तीन महीने पहले किसी शादी में शामिल होनेे के लिए छुट्टी पर आया था। उसके बाद लौट कर वापस ड्यूटी पर नहीं गया, इसलिए सेना ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है।

नहर में गुरप्रीत का शव तलाश करते गोताखोर।

एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि मनप्रीत ने कुलविंदर सिंह की राइफल लेने के लिए उसने सारी साजिश रची। वह पिछले काफी समय से गुरप्रीत के संपर्क में था। उसके साथ दोस्ती बढ़ाने के बाद वह अक्सर गुरप्रीत को अपनी कार में घुमाने के साथ खिलाया- पिलाया करता था। कई बार वह उसको ट्यूशन पर छोडऩे और लेने भी चला जाता था। गुरप्रीत पूरी तरह से उसके प्रभाव में था।

15 फरवरी को स्कूल में फेयरवेल पार्टी थी। पार्टी शाम चार बजे तक चली। उसके बाद गुरप्रीत मनप्रीत की कार में घूमता रहा। घर जाने से पहले मनप्रीत ने उससे कहा कि वह रात को अपने पिता की राइफल, कारतूस और 50 हजार रुपये लेकर उससे मिले। उसी रात करीब साढ़े 11 बजे गुरप्रीत घर से राइफल दो कारतूस और 700 रुपये लेकर चला गया। उस समय मनप्रीत उनके घर के बाहर ही खड़ा था। उसे लेकर वह फूल से दो किलोमीटर आगे फूल-सलाबतपुरा रोड पर घराटां वाली नहर पर ले गया। वहां ले जाकर उसने गुरप्रीत की गोलियां मार हत्या कर दी और शव को नहर में फेंक दिया।

पुलिस के सामने किया गुनाह कबूल

इंस्पेक्टर संदीप सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने जब मोबाइल की काल डिटेल निकाली तो उसमें गुरप्रीत की ज्यादातर कालें मनप्रीत को हुई पाई गई। जब मनप्रीत को थाने बुला कर सख्ती से पूछताछ की गई तो वो टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसके कब्जे से राइफल बरामद करनी अभी बाकी है। गुरप्रीत अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उससे बड़ी उसकी एक बहन है। गुरप्रीत का शव अभी बरामद नहीं हो सका है। गोताखोरों की टीमों को उसकी तलाश में लगाया गया है।

एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि पहले पुलिस ने कुलविंदर की शिकायत पर उसके बेटे गुरप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था। अब उसी केस में आरोपित मनप्रीत सिंह को भी नामजद किया गया है। उसके खिलाफ हत्या का एक अन्य केस दर्ज करके पूछताछ की जा रही है। उसे बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.