Move to Jagran APP

पराली जलाने के केस दर्ज करने पर भड़के किसानों ने थाना मौड़ आगे धरना देकर की नारेबाजी

पराली को आग लगाने पर थाना मौड़ के अधीन आते गांव मौड़ खुर्द मौड़ कलां बुर्ज मानसा और गांव कोटली में किसानों के खिलाफ केस दर्ज करने पर भड़के किसानों ने भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की अगुवाई में थाना मौड़ के आगे धरना लगाकर पंजाब सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 06:27 AM (IST)
पराली जलाने के केस दर्ज करने पर भड़के किसानों ने थाना मौड़ आगे धरना देकर की नारेबाजी
पराली जलाने के केस दर्ज करने पर भड़के किसानों ने थाना मौड़ आगे धरना देकर की नारेबाजी

संस, मौड़ मंडी : पराली को आग लगाने पर थाना मौड़ के अधीन आते गांव मौड़ खुर्द, मौड़ कलां, बुर्ज मानसा और गांव कोटली में किसानों के खिलाफ केस दर्ज करने पर भड़के किसानों ने भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की अगुवाई में थाना मौड़ के आगे धरना लगाकर पंजाब सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर किसान नेता बलविदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों को लागू ही नहीं कर रही, जिसमें किसानों को मुफ्त मशीनरी मुहैया करवाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि पराली को आग लगाना किसानों का शोक नहीं, बल्कि मजबूरी हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के पास अगली फसल की बिजाई के लिए समय बहुत कम हैं और पराली के ठोस हल के लिए किसानों के पास मशीनरी भी नहीं, परंतु पंजाब सरकार ने भी पराली के हल के किसानों को मशीनरी भी उपलब्ध नहीं करवाई, जिस कारण किसानों को पराली जलाने के लिए मजबूरन होना पड़ रहा हैं। उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि किसान पर्चो से डरने वाले नहीं है और यदि सरकार ने पराली की संभाल के लिए किसानों की मदद नहीं की तो पराली जलाने का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा। इस अवसर पर बलदेव सिंह, रेशम सिंह, मुख्तयार सिंह, बलविदर सिंह, महिदर सिंह, गेज सिंह, बूटा सिंह, बलदेव सिंह, बलविदर सिंह, अमरजीत सिंह, मिठ्ठू सिंह, विदरा सिंह, सिकंदर सिंह आदि किसान हाजिर थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.