Move to Jagran APP

सिगापुर भेजने की बजाए मलेशिया भेजा, 4.70 लाख ठगे

महिला के बेटे को वर्क परमिट पर सिगापुर भेजने की बजाए मलेशिया भेजकर 4.70 लाख रुपये की ठगी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 06:28 AM (IST)
सिगापुर भेजने की बजाए मलेशिया भेजा, 4.70 लाख ठगे
सिगापुर भेजने की बजाए मलेशिया भेजा, 4.70 लाख ठगे

जासं, बठिडा : गांव गहरी देवी नगर निवासी एक महिला के बेटे को वर्क परमिट पर सिगापुर भेजने की बजाए मलेशिया भेजकर 4.70 लाख रुपये की ठगी की। थाना कैनाल कालोनी पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर दीप सिंह नगर बठिडा वासी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

prime article banner

नसीब कौर वासी गहरी देवी नगर बठिडा ने बताया कि उसके दो बेटे और एक बेटी है। बेटी शादीशुदा है, जबकि बेटे अभी कुंवारे है। उनके पास कोई काम धंधा नहीं होने के कारण वह अपने बेटे को वर्क परमिट पर विदेश भेजना चाहती थी। इसके लिए उसने आरोपित रवि कुमार निवासी दीप सिंह नगर, बठिडा के साथ संपर्क किया। आरोपित ने उसे झांसा दिया कि वह उसके दोनों बेटों को वर्क परमिट पर सिगापुर भेज देगा, इसके लिए करीब सात लाख रुपये खर्च होंगे। उसके बेटों ने आढ़ती से पैसे उधार लेकर 6.60 लाख रुपये आरोपित रवि को दे दिए। पैसे लेने के बाद आरोपित रवि ने उसके छोटे बेटे गुरजंट सिंह को सिगापुर भेजने की बजाए तीन माह के वर्क परमिट पर मलेशिया भेज दिया और कहा कि जल्द ही उसके दूसरे बेटे को भी सिगापुर भेज देंगे। विदेश जाने के कुछ दिन बाद उसके बेटे गुरजंट सिंह का फोन आया कि आरोपित ने उसे सिगापुर की बजाए मलेशिया भेज दिया है और वर्क परमिट भी बहुत कम समय का है। उसने बताया कि आरोपित उनके साथ धोखाधड़ी की है। इसके बाद जब उसने आरोपित से बात की तो उसने माना कि सिगापुर का वर्क परमिट नहीं मिलने के कारण उसने उन्हें कुछ भी बताए बगैर उनके बेटे को मलेशिया भेज दिया है, चूंकि उसने जो पैसे लिए थे, वह खर्च हो चुके हैं। उसने बताया कि वह जल्द उसके दूसरे बेटे को सिगापुर भेज देगा। शिकायतकर्ता ने दूसरे बेटे को भेजने से इन्कार करते हुए अपने पैसे वापस मांगे, तो आरोपित ने कहा कि 4.70 लाख रुपये उसके बेटे को विदेश भेजने पर खर्च होंगे, जबकि बाकी की 1.90 लाख रुपये उसने वापस कर दिए। ऐसा कर आरोपित ने पीड़ित के 4.70 लाख रुपये की ठगी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.