जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : नगर निगम के समूह अधिकारियों-कर्मचारियों समेत चुने हुए नुमाइंदों की ओर से मंगलवार को एक साथ मिलकर नववर्ष को खुशामदीद कहा गया। निगम के मेयर बलवंत राय नाथ अगुवाई की सुबह मी¨टग हाल में आयोजित कार्यक्रम में नववर्ष का केक काटा गया और समूह स्टाफ को नए साल की बधाई दी गई। कार्यक्रम के दौरान आह्वान किया गया कि समूह अधिकारी एवं कर्मचारी यह संकल्प करें कि इस नववर्ष में नगर निगम के सभी कार्यों में शत-प्रतिशत काम किया जाए। उन्होंने कहा कि ब¨ठडा को हर मामले में राज्य का अव्वल शहर बनाने के लिए वह सभी अधिकारियों और कर्मियों के साथ हैं। निगम हाउस शहर की बेहतरी के हर कार्य में उन्हें पूरा सहयोग करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि बेशक ब¨ठडा निगम खूबसूरती, सड़कों और सफाई के मामलों में मोहाली जैसे शहर को पछाड़ चुका है, लेकिन ग्रीनरी के मामले में बहुत पीछे है। निगम को अपनी नर्सरी स्थापित करके इस मामले में भी चंडीगढ़ और मोहाली से बढ़त हासिल करनी होगी।

कमिश्नर डॉ. ऋषिपाल ¨सह ने कहा कि सफाई के मामले में भी ब¨ठडा ने अभी महज 25 प्रतिशत काम किया है। इससे वह संतुष्ट नहीं है। इसमें बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने मेयर सहित अन्य पार्षदों से अपील की है कि पेंडिंग पड़े कार्यो को खत्म किया जाए। फायर स्टेशन को मौजूदा स्थान से तब्दील कर यहां पर शॉ¨पग प्लाजा के निर्माण के प्रोजेक्ट को अंजाम तक पहुंचाएं तथा विभिन्न हाईटेक कार्यो के लिए भी फंड मुहैया कराने की अपील की। सीनियर डिप्टी मेयर तरसेम चंद गोयल ने भी नगर निगम और शहर की बेहतरी के लिए काम करने का आह्वान किया और साथ ही अपनी ओर से पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

इस अवसर पर डिप्टी मेयर गु¨रदरपाल कौर मांगट, सीनियर टाउन प्लैनर कमलजीत कौर, सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर संदीप गुप्ता, एक्सइएन द¨वदर जौड़ा समेत समूह अधिकारी एवं स्टाफ मौजूद था। कैलाश चंद्र ने मंच संचालन करते हुए कर्मियों की लंबित मांगों को पूरा करने की मांग भी की।

Posted By: Jagran