जासं, बठिंडा। शहर की परसराम नगर की रहने वाली एक महिला को इंग्लैड भेजने का झांसा देकर लुधियाना निवासी एक व्यक्ति ने 37.11 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस ने यह कार्रवाई पीड़ित महिला की तरफ से दी गई लिखित शिकायत की जांच पड़ताल करने के बाद की है। फिलहाल आरोपित व्यक्ति की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

पुलिस को शिकायत देकर परसराम नगर निवासी महिला भावना गोयल ने बताया कि वह इंग्लैड जाना चाहती थी। इसके लिए उसने बठिंडा के पुखराज कालोनी के पास इमीग्रेशन का काम करने वाले आरोपित मक्खन लाल निवासी लुधियाना के साथ संपर्क किया। पीड़ित महिला के अनुसार आरोपित ने उसे झांसा दिया कि वह अब तक कई लोगों को यूके, कनाडा आदि देश का वीजा लगवाकर भेज चुका है।

रुपये के अलावा अपना पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज दिए

पीड़ित महिला के अनुसार वह आरोपित के झांसे में आएगी और उसने अपना इंग्लैड का वीजा लगवाने के लिए उसके साथ बातचीत की। पीड़िता के अनुसार आरोपित ने उसका इंग्लैड का वीजा लगवाने समेत वहां पर भेजने का पूरा खर्च करीब 40 लाख रुपये बताया। पीड़िता ने बताया कि उसने विभिन्न किश्तों में आरोपित मक्खन लाल को 37.11 लाख रुपये के अलावा अपना पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज दे दिए। पैसे लेने के बाद काफी समय तक ना तो उसका वीजा लगवाकर दिया और नहीं उसके पैसे वापस किए।

पैसे मांगने पर मिली धमकियां

जब उसने आरोपित से अपने पैसे वापस मांगे, तो उसने देने से इंकार कर दिया और उसे धमकियां देनी शुरू कर दी। ऐसा कर आरोपित ने उसके साथ ठगी की। इसके बाद मामले की लिखित शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी गई। पुलिस की ईओ विंग ने मामले की जांच पड़ताल करने के बाद आरोपित मक्खन लाल निवासी लुधियाना पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose wala Murder: चचेरे भाई की हत्या का बदला लेने गोल्डी बराड़ ने अपराध की दुनिया में रखा था कदम

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: शिअद एकता के लिए कमेटी बनाने वाले बराड़ को पार्टी ने भेजा नोटिस

Edited By: Babli Kumari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट