Move to Jagran APP

वित्‍तमंंत्री मनप्रीत बादल बोले- पंजाब सरकार को जीएसटी का इंतजार

पंजाब के वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि राज्‍य सरकार को जीएसटी लागू हाेने का इंतजार है। जीएसटी लागू होेन से राज्‍य को टैक्‍स से अधिक राजस्‍व मिलेगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:17 PM (IST)
वित्‍तमंंत्री मनप्रीत बादल बोले- पंजाब सरकार को जीएसटी का इंतजार
वित्‍तमंंत्री मनप्रीत बादल बोले- पंजाब सरकार को जीएसटी का इंतजार

जेएनएन, बठिंडा। वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार को जीएसटी लागू होने का इंतजार है। इससे राज्य काे टैक्स से मिलने वाला राजस्‍व बढ़ेगा। जीएसटी से व्यापारियों को कोई परेशानी नहीं होगी। इससे टैक्स सिस्टम आसान हो जाएगा आैर यह व्‍यापारियों को सहुलियत हाेगी।

loksabha election banner

वह सर्किट हाउस में समर्थकों से मिलने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। किसानों की कर्ज माफी के सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि कर्जा माफी से  करीब 9 लाख किसान कर्जमुक्त हो जाएंगे। मनप्रीत ने सदन में विधायक की पगड़ी उतरने के मामले में कहा कि एसजीपीसी को राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें: जुनून से हासिल की मंजिल और पति के सपनों को लगाए पंख

एसजीपीसी प्रधान द्वारा दी प्रतिक्रिया पर मनप्रीत ने कहा कि एसजीपीसी का काम धर्म प्रचार करना होता है। कमेटी को राजनीति में सक्रिय होने के बजाय धर्म प्रचार करना चाहिए। इससे राजनीति और धर्म दोनों प्रभावित होते हैं। मनप्रीत ने कहा कि विधायक की पगड़ी उतरने के मामले में अकाली दल जानबूझ कर इस मामले को तूल दे रहा है।

यह भी पढ़ें: गूगल से पंजाबी सस्कृति का गुणगान करेंगे 'गुरु' सिद्धू

उन्‍होंने कहा कि अकाली दल के पास विधानसभा में सबसे कम सदस्य हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस सरकार ने अपने वादे पूरे करने शुरू कर दिए हैं। इससे मुद्दाविहीन हुआ अकाली दल आरोप लगाने की राजनीति पर उतर आया है। मनप्रीत बादल ने कहा कि अकाली दल का सूपड़ा साफ है। इतिहास में पहली बार वह 15 के आंकड़े तक सिमट गया है। इसलिए उसके नेता बौखलाहट में हैं। आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर अकालियों ने विधानसभा कार्रवाई रोकने की कोशिश की। मनप्रीत ने कहा कि कांग्रेस ने जितना हो सके, वादों को पूरा किया है।

यह भी पढ़ें: घंटों बुलाते रहे महावत, लल्ली को देखकर ही नहर से बाहर आई लक्ष्मी
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.