Move to Jagran APP

बठिंडा एम्स में पहला बैच शुरू करवाने के लिए हरसिमरत ने कैप्टन को लिखा पत्र

ब¨ठडा ब¨ठडा एम्स में मेडिकल सेशन शुरु करवाने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल लगातार कोशिशें कर रही है। उनकी ओर से जहां बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वीसी से क्लासेज शुरु करने की बात की गई है वहीं पंजाब के मुख्य मंत्री केप्टन अम¨रदर ¨सह को भी पत्र लिख कर इस सेशन में क्लासेज शुरु करने के लिए कहा है। ऐसे में एम्स में क्लासेज इस सेशन से शुरु होने की संभावनाएं बनती जा रही हैं। हरसिमरत कौर बादल द्धारा सीएम केप्टन अम¨रदर ¨सह को 14 दिसंबर को लिखे पत्र नंबर मिनिस्टर/मिनिस्ट्री ऑफ फूड प्रोसे¨सग/एम्स एडमिशंज/201

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 07:28 PM (IST)
बठिंडा एम्स में पहला बैच शुरू करवाने के लिए हरसिमरत ने कैप्टन को लिखा पत्र
बठिंडा एम्स में पहला बैच शुरू करवाने के लिए हरसिमरत ने कैप्टन को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा

loksabha election banner

ब¨ठडा एम्स में मेडिकल सेशन शुरू करवाने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल लगातार कोशिशें कर रही है। उनकी ओर से जहां बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वीसी से क्लासेज शुरू करने की बात की गई है, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह को भी पत्र लिख कर इस सेशन में क्लासेज शुरू करने के लिए कहा है।

हरसिमरत कौर बादल द्वारा सीएम कैप्टन अम¨रदर ¨सह को 14 दिसंबर को लिखे पत्र नंबर मिनिस्टर/मिनिस्ट्री ऑफ फूड प्रोसे¨सग/एम्स एडमिशंस/2018 में बताया है कि ब¨ठडा एम्स का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। भारत सरकार इसे जल्द मुकम्मल करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इस मेडिकल कॉलेज की इमारत अक्टूबर 2019 तक मुकम्मल तैयार होने की संभावना है। मेडिकल छात्रों का एक साल बचाने व उनको पूरा फायदा पहुंचाने के लिए देश की कई राज्य सरकारों ने एम्स में दाखिलों की शुरुआत कर दी है। उन्होंने बताया है कि महाराष्ट्र व आंध्र प्रदेश में भी एम्स का निर्माण हो रहा है, वहां पर साल 2019-20 के लिए दाखिले शुरू कर दिए गए हैं।

---------------

बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्रों की रिहायश करने का सुझाव

हरसिमरत कौर बादल ने पत्र में लिखा है कि उन्हेांने बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी फरीदकोट के वीसी से बात की है। उन्होंने साल 2019-20 के लिए 50 छात्रों को रिहायश मुहैया करवाने पर सहमति दे दी है। ऐसे में पंजाब सरकार को लैब व हॉस्टल पर अलग से पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाबा फरीद यूनिवर्सिटी में लैब की भी सुविधा है और हॉस्टल की भी। इसको एम्स के छात्र भी इस्तेमाल कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने केंद्रीय सेहत मंत्री जेपी नड्डा से भी चर्चा की है। उन्होंने कहा है कि अगर पंजाब सरकार इस केस को आगे बढ़ाए, तो ऐसा संभव हो सकता है।

हरसिमरत कौर ने सीएम कैप्टन अम¨रदर ¨सह को कहा है कि वह संबंधित अधिकारियों को इस बारे में हिदायत करें कि वे इस पर गौर करें और उनके दाखिलों के लिए प्रपोजल भेजें, ताकि छात्रों का फायदा किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.