Move to Jagran APP

सरकारी कॉलेज की जमीन पर कब्जे के लिए किया प्रदर्शन

नगर निगम की ओर से सरकारी रा¨जदरा कॉलेज के सब्जी मंडी के नजदीक पड़ी खाली जगह को फायर स्टेशन के लिए जबरन लेने के विरोध में कॉलेज के विद्यार्थियों रोष-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 07:40 PM (IST)
सरकारी कॉलेज की जमीन पर कब्जे के लिए किया प्रदर्शन
सरकारी कॉलेज की जमीन पर कब्जे के लिए किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : नगर निगम की ओर से सरकारी रा¨जदरा कॉलेज के सब्जी मंडी के नजदीक पड़ी खाली जगह को फायर स्टेशन के लिए जबरन लेने के विरोध में कॉलेज के विद्यार्थियों रोष-प्रदर्शन किया। पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने पहले कॉलेज परिसर में रोष मार्च किया और उसके उपरांत कब्जे में ली गई जगह के द्वार पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने धरना देकर नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर भड़ास निकाली। गौरतलब है नगर निगम की ओर से सब आफिस तथा सब फायर स्टेशन खोलने के लिए बीते दिनों ही यह जमीन अपने कब्जे में ली है।

loksabha election banner

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की प्रधान सुनीता रानी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की निजीकरण की नीतियों के चलते ही देश में ऐसा हो रहा है कि सरकारी शिक्षण संस्थानों की जमीन भी अन्य कार्यों के लिए इस्तेमाल की जाने लगी है। नगर निगम प्रशासन ने सरकारी रा¨जदरा कॉलेज की इस तीन कनाल से अधिक जमीन को कब्जे में ले लिया है। निगम ने प्रशासनिक अधिकारियों की मदद के साथ ही यह जमीन अपने कब्जे में ली है। जबकि कॉलेज की ओर से यह जमीन का खेलों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की मदद से आज इस जमीन पर कब्जा कर लिया गया है, कल को उनके होस्टल भी खाली करने को कह सकते हैं। विद्यार्थियों ने इस कार्रवाई का कड़ा विरोध करते हुए इस जमीन को तुरंत खाली करने की मांग की। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर निगम ने यह जगह नहीं छोड़ी तो कॉलेज के समूह विद्यार्थियों की ओर से संघर्ष तेज किया जाएगा।

इस मौके पर सपना रानी, सिमरदीप, अमर ज्योति, संदीप ¨सह, जसप्रीत ¨सह, मन¨जदर ¨सह, आकाश, अभिमन्यू आदि पीएसयू नेता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.