Move to Jagran APP

पिछली बारिश से अभी उबरे भी नहीं थे, फिर हुआ जलभराव

बीती 16 जुलाई को शहर में हुई भारी बरसात से प्रभावित लोग ना तो अभी पूरी तरह से उबर पाए थे

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 11:33 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 06:25 AM (IST)
पिछली बारिश से अभी उबरे भी नहीं थे, फिर हुआ जलभराव
पिछली बारिश से अभी उबरे भी नहीं थे, फिर हुआ जलभराव

जागरण संवाददाता, बठिडा : बीती 16 जुलाई को शहर में हुई भारी बरसात से प्रभावित लोग ना तो अभी पूरी तरह से उबर पाए थे और ना ही कई स्थानों से पानी पूरी तरह से सूखा था कि शनिवार को फिर से बादल बरस पड़े। डेढ़ से लेकर करीब पौने तीन बजे तक हुई जमकर बारिश हुई। इस दौरान 57 एमएम हुई बारिश से एक बार फिर से खासकर शहर के वह सभी निचले क्षेत्रों में भारी जलजमाव हो गया, जहां पर हर बार होता है। इन क्षेत्रों में खास तौर पर सिरकी बाजार, डीसी रेजीडेंस के नजदीक, आईजी निवास नजदीक, पोस्ट आफिस के सामने, पावरहाउस रोड, सौ फुट्टी रोड, गुरु नानक पुरा मोहल्ला, पुराना थाना क्षेत्र विशेष तौर पर शामिल हैं। सिरकी बाजार में साढ़े तीन फुट तक पानी भर गया। उक्त अन्य क्षेत्रों में दो से ढाई फिट तक पानी भर गया। गनीमत रही कि लगभग सवा घंटे के बाद बारिश थम गई। वरना जिला प्रशासन सहित नगर निगम के अधिकारियों की एक बार तो सांसें फूलने लगी थीं। एक तरफ फरीदकोट डिवीजन के कमिश्नर रविदर कुमार कौशिक पिछली बरसात से पैदा हुई भयावह स्थिति की उनके साथ बैठक करके जानकारी ले रहे थे, जबकि दूसरी ओर फिर से बारिश पड़ने लगी थी।

loksabha election banner

स्लज कैरियर में 50 कर्मियों की निगरानी को ड्यूटी

अगर स्लज कैरियर में कोई दिक्कत नहीं आई तो जलभराव की निकासी रविवार की सुबह तक हो जाएगी। हालांकि निगम अधिकारी दोबारा बारिश न होने की सूरत में चार-पांच घंटों में पानी के निकल जाने का दावा कर रहे हैं। फिलहाल स्लज कैरियर की नाजुक स्थिति को देखते हुए मानसा रोड स्थित मेन डिस्पोजल से चार पंप चलाए जा रहे हैं। हालांकि आम दिनों में पांच चलते हैं। इसके अलावा के प्वाइंट की मोटर भी चलाई जा रही है। उधर, स्लज की निगरानी के लिए नगर निगम की ओर से 50 कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। निगम कर्मियों की ओर से जहां खस्ताहाल स्लज कैरियर की निगरानी की जा रही, वहीं इसकी स्ट्रैंथनिग का काम भी किया जा रहा है। बारिशों के मद्देनजर निगम कर्मचारियों की छुट्टियां बंद

नगर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ, एक्सईएन दविदर जौड़ा ने दावा किया कि फिलहाल सब ठीकठाक है। मेयर के अनुसार बारिशों के मद्देनजर निगम के सभी कर्मियों की छुट्टियां बंद कर दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.