Move to Jagran APP

पावरकॉम ने शिक्षा विभाग को भेजा सरकारी स्कूलों के कनेक्शन कांटने का नोटिस

विद्यार्थियों के दाखिले बढ़ाने के लिए अच्छी शिक्षा सुविधा देने के दावे कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:31 PM (IST)
पावरकॉम ने शिक्षा विभाग को भेजा सरकारी स्कूलों के कनेक्शन कांटने का नोटिस
पावरकॉम ने शिक्षा विभाग को भेजा सरकारी स्कूलों के कनेक्शन कांटने का नोटिस

संस, बठिडा

loksabha election banner

भले ही पंजाब सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों के दाखिले बढ़ाने के लिए अच्छी शिक्षा सुविधा देने के दावे कर रही है, लेकिन हालात यह है कि स्कूलों के पास बिजली के बिल भरने के पैसे नहीं हैं, अगर कुछ दिन ओर स्कूलों के बिजली के बिल जमा नहीं करवाए तो, सरकारी स्कूलों के बच्चों को गर्मी में पढ़ना पड़ सकता है। पावरकॉम ने स्कूलों सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने जल्दी ही बिजली का बिल जमा न करवाया, तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे। प्रदेश के बहुत से स्कूलों में लाखों रुपए के पावरकॉम के बिजली के बिल बकाया खड़े हैं। बठिडा जिले में चार सब डिविजन के अंदर 83 सरकारी स्कूलों की तरफ से 36 लाख 32 हजार के बिजली के बिल बकाया है। कई स्कूलों ने पावरकॉम के लाखों रुपए के बिजली के बिल देने हैं, लेकिन फंडों की कमी होने के कारण बिजली के बिल नहीं भरे जा सके। पावरकॉम की गोनियाना सब डिविजन अंदर 37 सरकारी स्कूलों के बिजली के बिल बकाया है, जबकि पावरकॉम की संगत सब डिविजन अंदर 37 सरकारी स्कूलों में लाखों रुपए का बिजली का बकाया है। सबसे अधिक बिजली का बिल बठिडा सब डिविजन के एक व दो के सरकारी स्कूल का बिल बकाया है। इन दोनों सब डिविजनों के अंदर आते 38 सरकारी स्कूलों में लाखों रुपए के बिजली के बिल खड़े हैं। चंदसर बस्ती के सरकारी स्कूलों की तरफ से पावरकॉम के करीब 24 हजार बिल बकाया है, जबकि कोठे अमरपुरा के स्कूल की तरफ से 21 हजार रुपए का बिजली का बिल है। शहर के क्वाटरों में बने सरकारी स्कूलों की तरफ से दो लाख रुपए के बिजली के बिल बकाया है। इस संबंध में अतिरिक्त निगरान इंजीनियर ने जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि उक्त बिल जून महीने तक ही है। उन्होंने पत्र में कहा है कि बिजली के बिल संबंधित पावरकॉम के दफ्तरों में जमा करवाए जाएं। बिजली के बिल न जमा करवाने की सूरत में सरकारी स्कूलों के बिजली के कन्केशन कांटे जाएंगे।

--------

आज होगी मीटिग

हमे पता है कि हमारे सरकारी स्कूलों के बिजली के बिल काफी भरने वाले हैं। सरकारी स्कूलों के पास फंड न होने की सूरत में बिजली के बिल नहीं भरे पाए। इस संबंध में पावरकॉम के अधिकारियों की तरफ से हमारी मीटिग रखी गई है। इसमे आगे फैसला लिया जाएगा, कि किस प्रकार इसका निपटारा किया जाए।

इकबाल सिंह बुट्टर, उपजिला शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.