Move to Jagran APP

मुखबिरी करने की शक में पोल्ट्री फार्म मालिक ने किसान की तेजधार हथियार से हत्या

गांव कोठे लाल सिंह वाला निवासी एक व्यक्ति की तेजधार हथियार से हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:26 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:33 AM (IST)
मुखबिरी करने की शक में पोल्ट्री फार्म मालिक ने किसान की तेजधार हथियार से हत्या
मुखबिरी करने की शक में पोल्ट्री फार्म मालिक ने किसान की तेजधार हथियार से हत्या

जासं, बठिडा : पोल्ट्री फार्म मालिक द्वारा उसकी मुखबिरी करने के शक में उसने अपने साले के साथ मिलकर गांव कोठे लाल सिंह वाला निवासी एक व्यक्ति की तेजधार हथियार से हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपित जीजा-साला फरार हो गए। थाना नेहियांवाला पुलिस ने मृतक व्यक्ति के छोटे भाई की शिकायत पर दोनों आरोपितों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अब तक की गई जांच में हत्या का वजह पुरानी रंजिश सामने आई है। उधर, वीरवार को पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

loksabha election banner

नेहियांवाला पुलिस को शिकायत देकर गुरविदर सिंह उर्फ गिदू निवासी कोठे लाल सिंह वाला ने बताया कि वह और उसका मृतक भाई सुखदेव सिंह उर्फ सुक्खा खेतीबाड़ी का काम करते है। गांव महिमा भगवाना रोड पर उनकी करीब आठ किल्ले जमीन है। बीती छह नवंबर को वह और उसका बड़ा भाई सुक्खा अपनी धान की फसल गांव गंगा अबलू रोड स्थित शैलर में उतराने के बाद ट्रैक्टर ट्राली से वापस घर कोठे लाल सिंह वाला आ रहे थे। ट्रैक्टर उसका भाई सुक्खा चला रहा था, जबकि वह उसके साथ बैठा हुआ था। बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे का समय होगा, जब वह गांव अबलू के निहाल पत्ती वाले कुए के पास पहुंचे थे। इस दौरान एक सफेद रंग की कार आई, जिसमें एक व्यक्ति सवार था, उसने अपनी कार उनके ट्रैक्टर के आगे रोक दी और उनके साथ गाली- गलौच करने लगा। जब उन्होंने कार चालक को गाली गलौच करने से रोका, तो उसने फोन कर अपने जीजा को बुला लिया। इसके बाद आरोपित ने ट्रैक्टर पर बैठे उसके भाई सुक्खा का गला पकड़ लिया। कुछ समय बाद बाइक (नंबर पीबी-03एएल-9850) पर सवार होकर आरोपित आकाशदीप सिंह निवासी अबलू भी मौके पर पहुंचा। इसके बाद दोनों ने मिलकर उसके भाई सुक्खा को ट्रैक्टर से नीचे उतरकर मारपीट करनी शुरू कर दी। शिकायतकर्ता के मुताबिक उसने अपने भाई को बचाने का प्रयास किया, लेकिन आरोपित आकाशदीप सिंह ने चाकू की तरह दिखाई देने वाला कोई तेजधार हथियार निकाला और उसके भाई के पेट में मार दिया। उसके भाई पर वार करने के बाद आरोपित उसे भी मारने के लिए बढ़े, जिसके बाद वह अपनी जान बचाकर मौके से भाग गया और घर पहुंचकर मामले की जानकारी अपने पिता दरबारा सिंह व चचेरे भाई मनप्रीत सिंह को दी। इसके बाद वह तीनों कार में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे और देखा कि उसका भाई खून से लथपथ सड़क पर पड़ा हुआ था, जबकि दोनों आरोपित फरार हो चुके थे। उन्होंने गांव के दो लोगों की मदद से गंभीर हालत में पड़े अपने भाई को उठाकर कार में डाला और उपचार के लिए बठिडा के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। वहीं उन्होंने पता किया तो कार चालक की पहचान गुरपिदर सिंह निवासी गांव जीदा के तौर पर हुई, जोकि आरोपित आकाशदीप सिंह का रिश्तेदार है।

शिकायतकर्ता गुरविदर सिंह के मुताबिक आरोपित आकाशदीप सिंह का उनके गांव के पास पोल्ट्री फार्म है। बीती चार नवंबर की रात को खाना खाने के बाद वह, उसका भाई सुखदेव सिंह, गांव वासी राजिदर सिंह व जसविदर सिंह सैर करने के लिए आरोपित के पोल्ट्री फार्म को जाने वाली सड़क से गुजर रहे थे। इस दौरान आरोपित आकाशदीप सिंह ने 10 अज्ञात लोगों के साथ मिलकर उन्हें बीच रास्ते में रोका लिया और उन्हें धमकी दी कि वह उसकी मुखबरी करना बंद कर दे, वरना इसका अंजाम बुरा होगा। आरोपित यह धमकी इसलिए दी, चूकि वह शराब पीकर वहां पर धमकाता है। इसी रंजिश के चलते उसने अपने साले के साथ मिलकर उसके भाई की हत्या कर दी।

उधर, थाना नेहियांवाला के प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के भाई के बयानों पर आरोपित आकाशदीप सिंह व गुरपिदर सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल दोनों आरोपित फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.