Move to Jagran APP

विवाहिता को भगाने पर युवक की पीटाई, हालत गंभीर, चौकी इंचार्ज सस्पेंड

विवाहिता को भगाकर ले जाने के आरोप में पंचायत द्वारा बठिडा की किल्ली निहाल सिंह वाला पुलिस चौकी के समक्ष पेश किए गए युवक से चौकी इंचार्ज एएसआई कौर सिंह द्वारा बेहरमी से मारपीट की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 11:50 PM (IST)
विवाहिता को भगाने पर युवक की पीटाई, हालत गंभीर, चौकी इंचार्ज सस्पेंड
विवाहिता को भगाने पर युवक की पीटाई, हालत गंभीर, चौकी इंचार्ज सस्पेंड

जागरण संवाददाता, बठिडा : विवाहिता को भगाकर ले जाने के आरोप में पंचायत की ओर से बठिडा की किल्ली निहाल सिंह वाला पुलिस चौकी के समक्ष पेश किए गए युवक से चौकी इंचार्ज एएसआइ कौर सिंह द्वारा बेहरमी से मारपीट की गई। इसके चलते युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को उसके परिजनों ने सोमवार सुबह पावर हाउस रोड स्थित एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज फरीदकोट रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान युवक की गर्दन की मनके टूट गए हैं। इसके चलते उसकी गर्दन हिल नहीं पा रही है। युवक के परिजनों ने इस मामले की एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया है। वायरल हुई वीडियो के बाद एसएसपी बठिडा डॉ. नानक सिंह ने पूरे मामले की रिपोर्ट थाना नेहियांवाला से मांगी हैं। वहीं देर शाम को चौकी इंचार्ज एएसआई कौर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। एसएसपी ने कहा कि पीड़ित युवक के बयान दर्ज करने के बाद ही पता चल सकेगा, उसके साथ और किसने मारपीट की है। अगर एएसआइ के अलावा अन्य ओर कोई भी पुलिस कर्मी आरोपित पाया जाता है, तो उसके खिलाफ भी बनती कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बठिडा जिले के गांव किली निहाल सिंह में हुई थी शादी

दरअसल, फरीदकोट के गांव नवां किला निवासी युवक मनवीर सिंह का अपने गांव के रहने वाली एक युवती के साथ प्रेम संबंध था, जिसकी शादी बठिडा जिले के गांव किली निहाल सिंह वाला निवासी एक युवक के साथ हुई थी। बीते दिनों विवाहिता जब अपने मायके गांव नवां किला जिला फरीदकोट गई, तो वहीं से युवक अपनी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया था। जिसके बाद विवाहिता के ससुराल वालों ने युवक के खिलाफ पुलिस चौकी किली निहाल सिंह वाला को शिकायत दी।

पंचायत ने पुलिस चौकी किली निहाल सिंह वाला को सौंपा

इसी शिकायत को लेकर गांव नवां किला की पंचायत ने रविवार को युवक मनवीर सिंह को पुलिस चौकी किली निहाल सिंह वाला के समक्ष पेश किया। मनवीर सिंह का आरोप है कि जैसे ही पंचायत उसे पुलिस चौकी में छोड़कर गई, तो चौकी प्रभारी एएसआइ कौर सिंह ने तैश में आकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। इसके चलते उसके गुप्त अंग व रीढ़ ही हड्डी पर गंभीर चोटें आई। युवक की हालत गंभीर होने पर सोमवार सुबह एएसआइ कौर सिंह पुलिस टीम को साथ लेकर बठिडा के एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे। जहां पर युवक के परिजन भी पहुंच गए। वहीं युवक की हालत को देखते हुए उसे फरीदकोट के लिए रेफर कर दिया।

परिजनों का आरोप, विवाहिता के ससुराल वालों के युवती की दवाब में की मारपीट इस दौरान युवक के परिजनों ने आरोप लगाया कि किली निहाल सिंह वाला पुलिस चौकी प्रभारी एएसआइ कौर सिंह ने विवाहिता के ससुराल वालों के दवाब में आकर युवक मनवीर के साथ बुरी तरह मारपीट की जिस के चलते उसकी पीठ और गर्दन पर गंभीर चोटें लगी।

--------

एसएसपी नानक सिंह ने बताया कि मामले में थाना प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गई है। फिलहाल चौकी प्रभारी एएसआई कौर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। पीडित युवक के बयान दर्ज करने के लिए एएसआई स्वर्ण सिंह को फरीदकोट भेज गया है। पीडित युवक के बयान दर्ज होने के बाद ही अगली कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.