Move to Jagran APP

बारिश से आधा दर्जन गिरे थे मकान, प्रशासन ने नहीं ली सुध

नजदीकी गांव तरखानवाला में करीब सौ एकड़ नरमे की फसल पानी में डूबने के कारण खराब हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 04:56 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 04:56 PM (IST)
बारिश से आधा दर्जन गिरे थे मकान, प्रशासन ने नहीं ली सुध
बारिश से आधा दर्जन गिरे थे मकान, प्रशासन ने नहीं ली सुध

संवाद सहयोगी, रामा मंडी : पिछले सप्ताह हुई बारिश के कारण नजदीकी गांव तरखानवाला में करीब सौ एकड़ नरमे की फसल पानी में डूबने के कारण खराब हो गई, वहीं आधा दर्जन के करीब मकान भी बारिश के कारण श्रतिग्रस्त हो गए। एक सप्ताह बीतने के बाद भी किसी प्रशासनिक अधिकारी तथा किसी भी राजनीतिक दल के नेता ने गांव वासियों की कोई सुध नहीं ली जिसके चलते ग्रामीणों में सरकार और प्रशासन के प्रति रोष देखने को मिल रहा है। इस संबंधी जब गांव का दौरा किया तो पीड़ितों ने अपने टूटे हुए घर दिखाते हुए कहा कि ज्यादा बारिश के कारण गांव के छप्पड़ का पानी उनके घरों में दाखिल हो गया जिसके चलते दीवारों में दरारें आ गई और कई मकान गिर गए। बारिश के कारण करीब एक सौ एकड़ के करीब नरमे की फसल में पानी भरने से किसानों की फसल नष्ट हो गई।

loksabha election banner

पीड़ित किसान कुलविदर सिंह नंबरदार ने बताया की उसकी दस एकड़ नरमे की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई इसके इलावा राजू सिंह पुत्र चगड़ सिंह, मनप्रीत सिंह पुत्र बलबीर सिंह, करनैल सिंह पुत्र जग्गर सिंह, कुलजीत सिंह पुत्र गुरजंट सिंह सहित अन्य किसानों की भी फसल खराब हो गई। इस मामले बारे जब गांव के सरपंच अमरीक सिंह से बात की तो उन्होंने बताया की बारिश से हुए नुकसान की जानकारी हल्का इंचार्ज खुशबाज सिंह जटाना को दी गई हैं और उन्होंने पूरा आश्वासन दिया है कि जिन किसानों का नुकसान हुआ हैं गिरदावरी के उपरांत उनको उचित मुआवजा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.