Move to Jagran APP

इलाज करवाने पहुंचे मरीज, डॉक्टर न होने से हुए परेशान

वूमेन एंड चिल्ड्रन वार्ड में मंगलवार को डॉक्टर न होने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 07:42 PM (IST)
इलाज करवाने पहुंचे मरीज, डॉक्टर न होने से हुए परेशान
इलाज करवाने पहुंचे मरीज, डॉक्टर न होने से हुए परेशान

संवाद सहयोगी, बठिडा : सिविल अस्पताल के वूमेन एंड चिल्ड्रन वार्ड में मंगलवार को डॉक्टर न होने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वूमेन एंड चिल्ड्रन वार्ड में आज उस समय मरीज रोष जाहिर करने लगे जब ओपीडी में बैठी डॉक्टर को आपातकालीन स्थिति में एक महिला के आपरेशन के लिए आपरेशन थियेटर जाना पड़ा। प्राप्त जानकारी अनुसार रविवार की छुट्टी होने व सोमवार को कबीर जयंती की छुट्टी होने के कारण मंगलवार को सिविल अस्पताल के वूमेन एंड चिल्ड्रन वार्ड में काफी मरीज पहुंचे थे। मंगलवार को डॉक्टर कुछ मरीजों का चेकअप करने के बाद इमरजेंसी केस के लिए आपरेशन थियेटर चली गईं। परन्तु जब वह काफी समय बीतने पर वापिस न आईं तो वहां अपना चेकअप करवाने आई महिलाओं व उनके परिजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

अमरपुरा बस्ती की वीरपाल कौर ने बताया कि वह सुबह नौ बजे से ही अस्पताल पहुंच गई थी। उनका चार घंटे बाद भी नंबर नहीं आया। अवतार सिंह का कहना था कि वह सुबह लगभग साढ़े 10 बजे अपनी पत्नी का चेकअप करवाने आये थे परन्तु दोपहर एक बजे तक भी उनका नंबर नहीं आया। एक महिला मरीज को लगातार दर्द हो रहा था परंतु अस्पताल स्टाफ को सूचित करने के बावजूद भी किसी डॉक्टर ने उक्त महिला का उपचार नहीं किया। कई मरीज तो निराश होकर लौट गये परन्तु जो वहां थे उन्होंने डाक्टर के न आने पर एतराज जताया।

इस संबंध में वूमेन एंड चिल्ड्रन वार्ड के एसएमओ डॉ. सुखजिदर सिंह गिल ने बताया कि मंगलवार सुबह इस वार्ड दो महिला डॉक्टर रेणूका व डॉ. प्रीत की ड्यूटी थी। इसी दौरान उनके पास इमरजेंसी आपरेशन केस आ गये, जिस कारण अचानक डॉ. रेणुका को आपरेशन थियेटर में जाना पड़ा। वहां कुछ समय लग गया। इसी बीच वहां कुछ मरीजों ने एतराज जताया। उन्होंने कहा कि बाद में मामला सुलझा लिया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.