बच्चा अगवा करने वाले समझकर कार का तोड़ा कांच
मंगलवार दोपहर करीब पौने दो बजे प्रजापत कालोनी से एक बच्चे को अगवा करने की कोशिश की सूचना से बठिडा पुलिस में हड़कंप मच गया।
जासं, बठिडा : मंगलवार दोपहर करीब पौने दो बजे प्रजापत कालोनी से एक बच्चे को अगवा करने की कोशिश की सूचना से बठिडा पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने शहरभर नाकाबंदी कर बताए गए कार नंबर की तलाश शुरू कर दी। कार नंबर ट्रेस करते हुए दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई। पुलिस पूछताछ में कार सवार दो युवकों ने माना कि वह उक्त जगह पर एक व्यक्ति से पैसे लेने गए थे और उसका इंतजार कर रहे थे। लोगों को गलतफहमी होने के कारण एक अज्ञात व्यक्ति ने अचानक उनकी कार पर ईंट मार दी, जिसे डरकर वह कार भगाकर ले गए। पुलिस का दावा है कि अब तक की जांच में उक्त मामला अपहरण नहीं है, लेकिन पुलिस फिर भी सभी पहलुओं पर गंभीरता से पड़ताल कर रही है।
थाना सिविल लाइन के प्रभारी इंस्पेक्टर रविदर सिंह सिद्धू ने बताया कि मंगलवार दोपहर को करीब पौने दो बजे कुछ लोगों ने सूचना दी कि प्रजापत कालोनी में कार नंबर पीबी-03एक्स-8082 में सवार दो युवकों ने कालोनी के रहने वाले 12 वर्षीय बच्चे रोहित कुमार पुत्र राज कुमार राजू का अपहरण करने की कोशिश की, लेकिन घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने कार पर ईंट मारकर बच्चा उठाने की कोशिश को नाकाम कर दिया और वह अपहरणकर्ता कार में लेकर फरार हो गए। एसएचओ ने बताया कि सूचना मिलने के बाद तुरंत शहर भर में नाकाबंदी कर उक्त कार की तलाश शुरू कर दी।
वहीं डीएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी। एसएचओ ने बताया कि घटना के कुछ समय बाद एनएफएल कालोनी के नजदीक मंदर कालोनी से उक्त कार समेत दो युवक हर्षवीर सिंह वासी गांव गुरुसर सैणेवाला और गुरप्रीत सिंह को हिरासत में ले लिया गया। जब उसने पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करते है और उन्हें प्रजापत कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति से उधार दिए पैसे लेने के लिए गए थे। जब वह अपनी कार लेकर उसके आने का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उन्हें गलत समझते हुए उनकी कार पर एक ईंट मार दी, जिसके चलते एक युवक के दो दांत भी टूट गए। एसएचओ ने बताया कि अब तक की गई पूछताछ में युवकों द्वारा दिए गए बयानों सही पाए गए है। बच्चे के परिजनों ने भी गलतफहमी होने की बात मानी है।