Move to Jagran APP

जुवेनाइल होम से फरार पाकिस्तानी किशोर मालगाड़ी से पहुंचा बठिंडा, हिरासत में

छह महीने पहले भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी किशोर को पुलिस ने जुवेनाइल होम भेजा था, जहां से वह फरार हो गया। पुलिस ने आज उसे बठिंडा में पकड़ा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 06:29 PM (IST)
जुवेनाइल होम से फरार पाकिस्तानी किशोर मालगाड़ी से पहुंचा बठिंडा, हिरासत में
जुवेनाइल होम से फरार पाकिस्तानी किशोर मालगाड़ी से पहुंचा बठिंडा, हिरासत में

बठिंडा [राजन कैंथ]। जम्मू के आरएसपुरा स्थित जुवेनाइल होम (बाल सुधार गृह) से 14 जनवरी को फरार पाकिस्तानी किशोर एनएफएल की मालगाड़ी में बैठकर बठिंडा पहुंच गया। थाना थर्मल पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे अपनी हिरासत में ले लिया। उसके पकड़े जाने की सूचना थाना आरएस पुरा पुलिस को दे दी गई है। जम्मू पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए पहुंच रही है।

loksabha election banner

डीएसपी सिटी 1 गुरप्रीत सिंह ने बताया कि किशोर की पहचान पाकिस्तान के जिला भिंबर, तहसील सावल, गांव डूंगा पेहली निवासी अशफाक अली (15) पुत्र मलिक हुसैन के रूप में हुई। छह महीने पहले भारतीय सेना ने नौशहरा सेक्टर से भारतीय क्षेत्र में अवैध रूप से घुसते काबू किया था। पूछताछ के बाद उसे नौशहरा पुलिस के हवाले कर दिया गया। जहां पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करके अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया।

पुलिस द्वारा लगाया गया नोटिस।

डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि अशफाक अली 14 जनवरी को जुवेनाइल होम से भाग गया था। वहां की पुलिस उसे ढूंढ रही थी। जिसके लिए पुलिस ने वहां इश्तिहार भी लगाए थे। सोमवार सुबह 11 बजे जम्मू से एनएफएल पहुंची गुड्स ट्रेन की बोगियों को लोड करने के लिए मजदूरों ने उन्हें खोलना शुरू किया। उसी दौरान उन्हें एक बोगी में छिपकर बैठा अशफाक नजर आया। मजदूरों ने उसे एनएफएल के सिक्योरिटी इंचार्ज के हवाले कर दिया। सिक्योरिटी इंचार्ज द्वारा सूचना देने पर वहां पहुंची थर्मल पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया।

थाना थर्मल के एसएचओ इंस्पेक्टर शिव चंद ने बताया कि अशफाक अली पुलिस की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है। एक मंजे हुए अपराधी की तरह बार बार बयान बदल रहा है। कभी वो कहता है कि वो चौथी पास है, कभी पांचवीं पास बताता है। पूछताछ में उसने खुद को गुलाम कश्मीर के जिला चंबर की तहसील समाणी का रहने वाला बताया। कभी वो कहता है कि वो जम्मू के नवांशहर से रेलगाड़ी में सवार हुआ। फिर कह देता है कि जम्मू से बैठा था।

बहरहाल, थाना आरएस पुरा की पुलिस को उसके बारे में जानकारी दे दी गई है। वहां के एसपी व डीएसपी भी लगातार उनके संपर्क में हैं। सब इंस्पेक्टर रमेश चंद्र अपनी टीम के साथ वहां से निकल चुके हैं। टीम के पहुंचने पर पता चलेगा कि वो वहां से किन हालातों में फरार हुआ था।

यह भी पढ़ेंः मोबाइल से लगे पुलिस के हाथ राज, जॉन के नेटवर्क में थी 15 नाइजीरियन युवतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.