Move to Jagran APP

बठिंडा में ईद पर भिड़े नमाजी, इमाम को जड़े मुक्के

बठिंडा में ईद के दिन एक युवक ने नमाजी से माइक छीन लिया। वह कुरान शरीफ बेअदबी मामले में चर्चा चाहता था। इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2016 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2016 02:26 PM (IST)
बठिंडा में ईद पर भिड़े नमाजी, इमाम को जड़े मुक्के

जेएनएन, बठिंडा। ईद-उल-फितर पर बठिंडा में मालेरकोटला कुरान शरीफ बेदअदबी मामला छाया रहा। यहां ईद की खुशियां हंगामे की भेंट चढ़ गईं। ईदगाह में मुस्लिम ह्यूमन वेलफेयर सोसायटी के प्रधान सुखदेव खान ने स्टेज पर खड़े इमाम के हाथ से माइक छीन लिया और मुक्का जड़ दिया। युवक इस बात पर अड़ा था कि मलेरकोटला में कुरान शरीफ की बेअदबी की घटना पर चर्चा की जाए, जबकि इमाम व हाजी का कहना था कि उस मामले में बेअदबी के आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और आज ईद के पवित्र दिन खुदा की इबादत व शांति के अलावा किसी बात पर चर्चा नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

इमाम के यह कहने पर सुखदेव खान भड़क गया। उसने हाजी जमील अहमद के स्टेज पर ही उनके मुंह पर मुक्के जड़ दिए। इससे वहां उपस्थित हजारों नमाजी भड़क उठे और उन्होंने इमाम साहिब के हाथों से माइक छीनने वाले और हाजी साहिब के ऊपर हमला करने वाले सुखदेव खान की जमकर पिटाई कर दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली।

देखें तस्वीरें : सिटी ब्यूटीफुल में भी दिखी ईद की धूम

इमाम ने इस सारे हंगामे की वजह महिला मुस्लिम नेता नगीना बेगम को बताया। इमाम ने कहा कि इससे पहले भी उक्त महिला मुस्लिम भाईचारे के कार्यक्रमों में खलल डालती रही है। उसी के इशारे पर ही ईद के पवित्र दिन पर इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अंजाम दिया गया है।

सुबह मुस्लिम भाईचारे के हजारों लोग पटियाला फाटक के पास बनी बड़ी ईदगाह में ईद की नमाज अता करने पहुंचे थे। किक्कर बाजार की जिला इमाम मुहम्मद रमजान नईमी अशरफी जामा मस्जिद में नमाजियों को नमाज पढ़ाने जा ही रहे थे कि मुस्लिम ह्यूमन वेलफेयर सोसायटी का प्रधान सुखदेव खान स्टेज पर चढ़ गया। उसने उनके हाथों से माइक छीन लिया।

देखें तस्वीरें : पंजाबभर में दिखा ईद का उल्लास

इस पर मुस्लिम हयूमन वेलफेयर सोसायटी के सेक्रेटरी व हाजी जमील अहमद बीचबचाव में आए। सुखदेव खान ने कहा कि मलेरकोटला में कुरान की इतनी बड़ी बेअदबी की घटना हुई है उस पर कोई चर्चा क्यों नहीं की जा रही। हाजी जमील अहमद ने युवक को समझाया कि यह पवित्र दिन खुदा की इबादत का दिन है। लोगों के लिए व देश प्रदेश के लिए अमन शांति की दुआ मांगने का दिन है और नमाज पढऩे का वक्त हो चला है, इसलिए मलेरकोटला बेअदबी मामले पर चर्चा नहीं की जाएगी।

इससे युवक गुस्से में भड़क उठा और उसने स्टेज पर ही हाजी जमील अहमद के मुक्के जड़ दिए। इससे वहां उपस्थित भारी संख्या में नमाजी भड़क उठे और उन्होंने युवक की पिटाई कर दी। सूचना पाकर मौके पर कोतवाली थाने के प्रभारी हरबंस सिंह भी पुलिस पार्टी के साथ पहुंचे और शिकायत लेकर जांच शुरू कर दी। वहीं हाजी जमील अहमद ने बताया कि उन पर हमला करने वाले मुस्लिम ह्यूमन वेलफेयर सोसायटी के प्रधान सुखदेव खान ने अपनी गलती की माफी मांग ली है और मामले को यहीं खत्म किया जा रहा है।

ये भी पढें : यहां हिंदू मनाते हैं ईद, मुसलमान होली-दीपावली

नगीना बेगम ने ईदगाह में लगाया था अलग से टेंट

बड़ी ईदगाह में ईद की नमाज पढ़ाने का सारा प्रबंध मुस्लिम ह्यूमन वेलफेयर सोसायटी की ओर से किया गया था। वहीं, इनकी सबसे बड़ी विरोधी नगीना बेगम ने भी ईदगाह में अपना स्टेज व पंडाल लगाया था। नगीना बेगम ने स्टेज व पंडाल लगाने से पहले पुलिस को भरोसा दिया था कि उसके समर्थक वहां किसी तरह का हंगामा व दूसरे पक्ष के साथ झगड़ा नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.