जेएनएन, रामपुरा फूल (बठिंडा)। जिला परिषद चुनाव में जोन गिल कलां से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हरविंदर सिंह उर्फ हिंदा (40) की तीन युवकों ने तेजधार हथियारों से हत्या कर दी। शव गांव जेठूके स्थित घर के कमरे में खून से लथपथ मिला। हत्या करने वाले युवकों के बारे में हरविंदर के परिवार को कोई जानकारी नहीं है।

पार्टी प्रत्याशी की हत्या से नाराज आप नेताओं और गांव वालों ने थाना रामपुरा सदर के बाहर बठिंडा-बरनाला नेशनल हाईवे पर धरना दे दिया।

धरना देने वालों ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी है कि आरोपितों की गिरफ्तारी होने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। धरने में आप के तीन विधायक कुलतार संधवा, अमन अरोड़ा और जगदेव कमालू भी शामिल हुए।

हिंदा की पत्नी किरणपाल कौर ने पुलिस को बताया कि हरविंदर रविवार शाम आठ बजे तीन युवकों के साथ सफेद रंग की कार में घर से गया था। चारों देर रात लौटे थे। सभी ने शराब पी रखी थी। हरविंदर को घर छोड़ तीनों युवक चले गए। रात करीब 11 बजे तीनों वापस आ गए। हरविंदर ने उसे और बेटे को ऊपर वाले कमरे में भेज दिया। इसके बाद चारों दोबारा शराब पीने लगे। सोमवार सुबह जब वह कमरे में पहुंची तो खून से लथपथ शव बेड पर पड़ा था।

उसने बताया कि सिर पर तेजधार हथियार से वार किए गए थे। शरीर पर रॉड से पीटने के निशान भी थे। तीनों युवकों के बारे में पूछने पर किरणपाल कौर ने कहा कि उसे उनके बारे में कुछ नहीं पता है। हरविंदर ने यही कहा था कि तीनों उसकी जान-पहचान के लोग हैैं। सूचना मिलने पर एसएसपी डॉक्टर नानक सिंह, एसपी स्वर्ण सिंह खन्ना मौके पर पहुंचे थे। थाना रामपुरा सदर में तीन अज्ञात युवकों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है।

-----

विधानसभा चुनाव में आप में शामिल हुआ था

हरविंदर सिंह 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ था। परिवार में पत्नी के अलावा 15 वर्षीय बेटा, पिता कुलदीप सिंह और बड़ा भाई है।

पंजाब के हालात बहुत खराब, रद हों चुनाव : चीमा

पार्टी प्रत्याशी की हत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के हालात बहुत खराब हो चुके हैं। प्रत्याशी भी सुरक्षित नहीं हैं। जिला परिषद व पंचायत समित के चुनाव रद किए जाने चाहिए। केंद्रीय बल तैनात करने के बाद ही चुनाव करवाए जाने चाहिए। उल्लेखनीय है कि 19 सितंबर को प्रदेश में चुनाव करवाए जाने हैैं।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha