संवाद सहयोगी, बठिडा: संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से 27 सितंबर को दिए भारत बंद के आह्वान को सफल बनाने और 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से बरनाला में की जा रही कान्फ्रेंस के लिए यूनियन की तरफ से बठिडा शहर सहित 10 शहरों, तीन कस्बों और 60 गांवों में मोटरसाइकिल मार्च किया गया, जिसमें 900 के करीब मोटरसाइकिल और गाड़ियां शामिल थीं। इस दौरान दुकानदारों और लोगों से समर्थन मांगा गया। यहां हरजिदर सिंह, मोठू सिंह, दर्शन सिंह, जगदेव सिंह, कुलवंत शर्मा, गुरपाल सिंह, बलजीत सिंह, जसपाल सिंह, सुखदेव सिंह आदि हाजिर थे।

रामपुरा फूल में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने हेतु भाकियू उग्राहां की तरफ से शनिवार को मोटरसाइकिल मार्च निकाला गया। ब्लाक अध्यक्ष मास्टर सुखदेव सिंह जावंदा ने शहर वासियों से सहयोग की अपील की। यहां मोठा सिंह कोटड़ा, परमजीत कौर पित्थो, बूटा सिंह बल्लो, अमना चाउके, बलदेव सिंह चाउके तथा नचछतर सिंह भी उपस्थित थे।

27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए समूह किसान जत्थेबंदियों के नुमाइंदों द्वारा मोटरसाइकिल रैली निकाली गई जिसमें नौजवानों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया । इस अवसर पर रैली को संबोधित करते किसान नेताओं ने कहा कि यह बंद सिर्फ किसानों का नही ब्लकि हर वर्ग का है क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून से हर प्रभावित होगा इस लिए 27 सितंबर के बंद को सफल बनाने के लिए हर दुकानदार,व्यापारी व अन्य व्यापार बंद रख कर बंद का समर्थन किया जाए। इस तरह बंद का समर्थन करते हुए प्राइवेट स्कूल यूनियन द्वारा 27 सितंबर को स्कूल बंद रखने का ऐलान किया गया है। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष डा. रविदर मान व चेयरमैन गुरदीप सिंह ने कहा कि बंद के दिन कोई भी छात्र या स्टाफ स्कूल नही आएगा । उन्होंने प्रदेश के सभी स्कूल मुखियों को स्कूल बंद रखने की अपील की ।

Edited By: Jagran