Move to Jagran APP

हाई कोर्ट के आदेशों पर हुआ गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा का मेडिकल

गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा का सिविल अस्पताल बठिडा से मेडिकल करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 10:01 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 10:01 PM (IST)
हाई कोर्ट के आदेशों पर हुआ गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा का मेडिकल
हाई कोर्ट के आदेशों पर हुआ गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा का मेडिकल

जासं, बठिडा: बीती 23 दिसंबर 2021 को केंद्रीय जेल बठिडा में गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा और उसके साथियों की जेल की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों के साथ हुई लड़ाई-झगड़े के मामले में शुक्रवार को गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा का सिविल अस्पताल बठिडा से मेडिकल करवाया गया। बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट के आदेश पर दिलप्रीत सिंह बाबा का यह मेडिकल करवाया गया है। उसने कोर्ट में अर्जी देकर कहा था कि 23 दिसंबर को हुई उस लड़ाई में उसे भी चोटें लगी हैं, लेकिन जेल प्रशासन ने उसका इलाज नहीं करवाया। इसके बाद हाई कोर्ट के आदेशों पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सिविल अस्पताल बठिडा में लाकर उसका मेडिकल करवाया गया।

loksabha election banner

दरअसल, बीती 23 दिसंबर को जेल में बंद गैंगस्टरों व सीआरपीएफ के जवानों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। इसके बाद गैंगस्टरों ने सीआरपीएफ के जवानों पर लोहे की राड व तेजधार लोहे की पत्ती के साथ हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। तब पुलिस को दर्ज करवाई गई शिकायत में बताया गया था कि जेल में गैंगस्टरों की सीआरपीएफ के जवानों के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई। उनको जब सीआरपीएफ के जवानों ने रोका तो गुस्साए गैंगस्टर राजवीर सिंह, गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा व हवालाती कर्मजीत सिंह ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद जेल प्रशासन ने तीनों पर जेल मैनुअल एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया था। उनका कहना है कि जेल में गैंगस्टरों व सीआरपीएफ के जवानों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई, इसकी जांच की जा रही है।

गैगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा गायक प्रमीश वर्मा पर गोली चलाने के मामले में जेल में बंद है। पुलिस ने एनकांउटर के दौरान इसको गिरफ्तार कर लिया गया था। उस समय इसके एक गोली भी लगी थी। पहले वह नाभा जेल में बंद था,उसको कुछ माह पहले ही बठिडा जेल में शिफ्ट किया गया था। वहीं गैंगस्टर राजबीर पर भी कई केस दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.