Move to Jagran APP

विवाहिता ने पति व ससुरालियों पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप

शहर के शांत नगर निवासी चारू परिजा ने सिविल थाना पुलिस और एनआरआइ थाने में अपने पति व ससुरालियों के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 09:13 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 09:13 PM (IST)
विवाहिता ने पति व ससुरालियों पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप
विवाहिता ने पति व ससुरालियों पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप

जासं, बठिडा: शहर के शांत नगर निवासी चारू परिजा ने सिविल थाना पुलिस और एनआरआइ थाने में अपने पति व ससुरालियों के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत दी है।

loksabha election banner

पीड़िता चारू ने वीरवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 11 साल पहले लव मैरिज हुई थी। उसका पति दो साल पहले ये वादा करके कनाडा चला गया कि वह वहां जाकर उनको भी बुला लेगा। पति कुछ दिन तक उनको फोन करता रहा, लेकिन अब फोन बंद कर लिया है। पीड़िता ने बताया कि वह अपने ससुराल में ही रह रही है। उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है और उसकी एक पांच साल की बेटी है। अब उसके सास-ससुर उसे अपने मायके घर जाने का दबाव बना रहे हैं। चारू ने बताया कि ससुरालियों की प्रताड़ना और पति द्वारा दिए गए धोखे से वह मानसिक तौर पर बीमार हो चुकी है और उसका इलाज चल रहा है। उसने पुलिस के उच्चाधिकारियों से उसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उसे इंसाफ देने की मांग उठाई है। नशीली चीज खाने से एक व्यक्ति की मौत, चार लोगों पर केस दर्ज तलवंडी साबो के गांव लालेआणा निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की हालत बिगड़ने के कारण मौत हो गई। स्वजनों ने पहले मामले में आइपीसी की धारा 174 की कार्रवाई करवाते हुए लाश का पोस्टमार्टम करवाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया, लेकिन मौत के पांच दिन बाद मृतक के स्वजनों को पता चला कि उसे कोई नशीली चीज खिलाई गई थी। मामले में अब थाना तलवंडी साबो पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर एक व्यक्ति को नामजद करते हुए तीन अज्ञात समेत कुल चार लोगों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पुलिस को शिकायत देकर गुरदीप सिंह निवासी गांव लालेआणा ने बताया कि उसका 40 वर्षीय भाई बलजीत सिंह खेतीबाड़ी करता था। बीती 19 अगस्त को अचानक उसकी तयबीत बिगड़ गई और उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। तब उन्होंने अपने भाई की कुदरती मौत मानते हुए मामले में केवल आइपीसी की धारा 174 की कार्रवाई करवाते हुए लाश का पोस्टमार्टम करवाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया, लेकिन अब उन्हें पता चला कि उसके भाई बलजीत सिंह को गांव जजल निवासी निहाल सिंह व तीन अज्ञात लोगों ने कोई नशीली चीज खिलाई थी, जिससे उनके भाई की मौत हुई।

उधर, थाना तलवंडी साबो के प्रभारी एसआइ दलजीत सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर आरोपित निहाल सिंह व तीन अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। निहाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद बाकी के आरोपितों की पहचान हो पाएगी। इसके बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.