Move to Jagran APP

मनरेगा मजदूरों ने किया रोष प्रदर्शन

केंद्र व पंजाब सरकार के खिलाफ मनरेगा के तहत सही ढंग से काम न देने के अलावा देश में बुद्धीजीवियों पर हो रहे हमलों के खिलाफ सीपीआई लिबरेशन व पंजाब मजदूर मुक्ति मोर्चा की अगुवाई में जिले के दलित, मनरेगा मजदूर, महिलाओं की ओर से शहर में रोष मार्च निकाल एडीसी डी दफ्तर का घेराव किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 06:16 PM (IST)
मनरेगा मजदूरों ने किया रोष प्रदर्शन
मनरेगा मजदूरों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : केंद्र व पंजाब सरकार के खिलाफ मनरेगा के तहत सही ढंग से काम न देने के अलावा देश में बुद्धीजीवियों पर हो रहे हमलों के खिलाफ सीपीआई लिबरेशन व पंजाब मजदूर मुक्ति मोर्चा की अगुवाई में जिले के दलित, मनरेगा मजदूर, महिलाओं की ओर से शहर में रोष मार्च निकाल एडीसी डी दफ्तर का घेराव किया गया। इस दौरान प्रदेश प्रधान कामरेड भगवंत ¨सह समाओ ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हर साल दो करोड़ नौकरियां देने, गरीबी खत्म करने, मजदूर किसान, युवक पक्षी में नीतियों को बनाने की बजाए कॉर्पोरेट घरानों की आय दुगनी करने के लिए हर दिन पैट्रोल व डीजल के रेटों में बढोतरी कर देश की जनता को लूटा जा रहा है। वहीं मोदी सरकार विकास का नारा बुद्धीजीवियों को जेलों में बंद करके लगा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश की अजादी, लोकतंत्र व रोजी रोटी पर सबसे बड़ा खतरा है इसलिए मजदूर वर्ग अपनी जत्थेबंदी ताकत मजबूत करें, क्योंकि पहले से ही लोग मंहगाई से जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कैप्टन सरकार की ओर से घर-घर नौकरी देना तो दूर मनरेगा मजदूरों से दिहाड़ी करने का अधिकार भी छीन लिया। जबकि मनरेगा कानून भी लागू हुए 10 साल से ज्यादा हो चुके हैं। मजदूर नेताओं ने कहा कि सरकार की ओर से विभिन्न ढंगों से मजदूरों की लूट की जा रही है। जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा। वहीं मांग की गई कि मनरेगा कानून को सही ढंग से लागू किया जाए। चेतावनी भी दी अगर उनकी मांगें पूरी न की गई तो संघर्ष किया जाएगा। धरने में सुखबीर खारा ने इंकलाबी गीत पेश किए। इस मौके पर जिला सहायक सचिव कामरेड हरबंस ब¨ठडा, मौड़ प्रधान नछतर ¨सह रामनगर, रामपुरा प्रधान करमजीत पीरकोट, तलवंडी प्रधान बलकरन ¨सह बहमन, नथाना प्रधान जसवंत ¨सह, गुरचरन ¨सह, बाबू ¨सह, कुल¨वदर कौर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.