Move to Jagran APP

2.75 करोड़ रुपये से होगा ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प, मनप्रीत ने की शुरुआत

46 लाख से नगर की चारदीवारी करवाई जाएगी। रिहायशी एरिया में 97 लाख रुपये के साथ सड़कों का निर्माण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 11:47 PM (IST)
2.75 करोड़ रुपये से होगा ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प, मनप्रीत ने की शुरुआत
2.75 करोड़ रुपये से होगा ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प, मनप्रीत ने की शुरुआत

जागरण संवाददाता, बठिडा : वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने रविवार को बठिडा शहर का दौरा किया और विभिन्न स्थानों पर 4.50 करोड़ रुपये की लागत के साथ शहर के विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत की। उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर में 2.75 करोड़ की लागत के साथ होने वाले विभिन्न विकास कार्यो की कस्सी से टक लगाकर शुरुआत की। इस ग्रांट में से 46 लाख से नगर की चारदीवारी करवाई जाएगी। रिहायशी एरिया में 97 लाख रुपये के साथ सड़कों का निर्माण किया जाएगा। जबकि कमर्शियल एरिया में 86 लाख रुपये की लागत के साथ सड़कों का निर्माण होगा। इसी एरिया में पार्किंग के लिए 25 लाख रुपये, ग्रीन बेल्ट के विकास के लिए 18 लाख तथा ओवरहेड बोर्ड इंस्टॉलेशन के लिए तीन लाख रुपये का प्रबंध अलग से किया गया है। विभिन्न स्थानों पर संबोधित करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि बठिडा में कारोबार को प्रफुल्लित करना तथा नौजवानों के लिए रोजगार के मौके व शहर को हर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनकी प्रमुख तरजीह है।

loksabha election banner

सब्जी मंडी में 1.66 करोड़ से शेड के निर्माण की नींव

अनाज मंडी में फड़ी मार्केट की उसारी के लिए वित्तमंत्री ने 1.66 करोड़ के काम की शुरुआत भी की। इस काम को 13 जनवरी तक मुकम्मल करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यहां पर आढ़तियों व दुकानदारों को संबोधित करते हुए मनप्रीत ने कहा कि मौजूदा फड़ी मार्केट में 180 लोग काम कर रहे हैं। इस काम के मुकम्मल होने के बाद यहां पर 300 लोग काम कर सकेंगे। इस मार्केट में 280 फीट लंबा तथा 75 फुट चौड़ा लोहे का शेड बनाया जाएगा। इस दौरान मनप्रीत ने यह भी बताया कि पिछले समय के दौरान आढ़तियों ने उनके ध्यान में लाया था कि करीब 35 साल पहले जब अनाज मंडी काटी गई थी तो उसके बाद आढ़तियों की ओर से समय-समय पर जायदाद को बेचा और खरीदा जा रहा है, परंतु उनके इंतकाल खरीदारों के नाम नहीं हो रहे हैं। लेकिन अब यह इंतकाल कराने शुरू कर दिए गए हैं। करीब 10 आढ़तियों के इंतकाल उनके नाम पर ट्रांसफर करवा दिए गए हैं। उन्होंने पिछले दिनों प्रदर्शन करने वाले सब्जी मंडी के दुकानदारों को विश्वास दिलाया कि किसी को इधर-उधर नहीं किया जाएगा। मनप्रीत ने सिरकी बाजार स्थित गोशाला पहुंचकर कपिला गांव के लिए बनाए गए नए शेड का उद्घाटन भी किया। गोशाला के प्रधान व कमेटी के सदस्यों की मांग पर वाटर हार्वेस्टिग प्रोजेक्ट के लिए ढाई लाख रुपये देने का भी वित्तमंत्री ने ऐलान किया। मनप्रीत ने पब्लिक लाइब्रेरी के लिए भी पांच लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया।

एक करोड़ से होगा वाल्मीकि भवन का निर्माण

परसराम नगर में वित्तमंत्री ने वाल्मीकि धर्मशाला के लिए कमेटी सदस्यों को पांच लाख का चेक दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि बठिडा शहर में एक करोड़ रुपये की लागत के साथ वाल्मीकि भवन का निर्माण किया जाएगा। इसकी जगह का प्रबंध करने के लिए जिला प्रशासन को हिदायत जारी की जा चुकी है। आने वाले 10 दिनों में इस वाल्मीकि भवन के लिए एक करोड़ की ग्रांट जारी कर दी जाएगी। वित्तमंत्री ने वसंत विहार में गौड़िया मठ मंदिर के सदस्यों को पांच लाख और आदर्श नगर में मोहल्ला सुधार कमेटी को चार लाख रुपये का चेक दिया। इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अरुण वधावन, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन केके अग्रवाल, पार्षद जगरूप सिंह गिल, मोहनलाल चंबा राजू भट्टे वाला, तरसेम गोयल, मास्टर हरमंदर सिह, नवीन वाल्मीकि, राजेंद्र सिद्धू, प्रदीप गोला, श्याम लाल जैन, बेअंत सिंह, गोरेगांव सिंह,आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.