Move to Jagran APP

वकीलों का संघर्ष जारी, इंकम टैक्स एसोसिएशन भी हुई शामिल

अजीत रोड स्थित घोड़े वाले चौक में ट्रैफिक पुलिस कर्मी रणजीत सिंह और बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट नवदीप सिंह जीदा के बीच हुए विवाद के मामले में बुधवार को भी वकीलों ने एसएसपी कार्यालय के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 12:54 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 12:54 AM (IST)
वकीलों का संघर्ष जारी, इंकम टैक्स एसोसिएशन भी हुई शामिल
वकीलों का संघर्ष जारी, इंकम टैक्स एसोसिएशन भी हुई शामिल

जागरण संवाददाता, बठिडा

loksabha election banner

अजीत रोड स्थित घोड़े वाले चौक में ट्रैफिक पुलिस कर्मी रणजीत सिंह और बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट नवदीप सिंह जीदा के बीच हुए विवाद के मामले में बुधवार को भी वकीलों ने एसएसपी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। इस दौरान वकीलों ने पुलिस के अड़ियल रवैये की कड़ी निदा करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर, बार एसोसिएशन के इस संघर्ष में इंकम टैक्स बार एसोसिएशन भी शामिल हो गई है। गौरतलब है इंकम टैक्स बार एसोसिएशन के वकीलों की संख्या में सैकड़ों में है। इंकम टैक्स बार एसोसिएशन के प्रधान सुशील जिदल ने बार एसोसिएशन के संघर्ष की हिमायत करते हुए कहा कि पुलिस का रवैया बहुत ही चिताजनक एवं निदनीय है। पुलिस के अड़ियल एवं गलत रवैये के कारण आज यह हालात पैदा हुए हैं। जबकि यह विवाद कब का खत्म हो जाना था। जीदा के साथ हुए अन्याय के मामले में समूह वकील भाईचारे की ओर से संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। वकीलों के प्रदर्शन में सीआईए स्टाफ के इंचार्ज अमृतपाल सिंह भाटी के सस्पेंड करने व पुलिस की कार्यशैली का मामला भी भारी रहा।

बार एसोसिएशन के प्रधान कंवलजीत सिंह कुटी ने दावा करते हुए कहा कि उनका संघर्ष निरंतर जीत की ओर बढ़ता जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस कर्मी पर क्रॉस केस दर्ज करना और बाद में एडवोकेट जीदा को जांच में शामिल करना वकीलों की एकजुटता का सुबूत है। उन्होंने क्रॉस केस की डीडीआर दर्ज करने और जीदा पर पुलिस कर्मी के साथ मिलकर हमला करने वाले अज्ञात व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें भी आरोपित बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी उक्त दोनों मांगें पूरी नहीं हो जाती, वकील अपना संघर्ष लगातार जारी रखेंगे। इस दौरान बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान रणजीत सिंह जलाल सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.