Move to Jagran APP

सीआरपीएफ में भर्ती का झांसा दे 9.10 लाख ठगे

थाना सिटी रामपुरा में तैनात एक होमगार्ड जवान ने अपने ही साथ काम करने वाले एक अन्य होमगार्ड के जवान के बेटे समेत तीन युवकों को सीआरपीएफ में भर्ती करवाने का झांसा देकर करीब 9.10 लाख की ठगी की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 12:26 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 12:26 AM (IST)
सीआरपीएफ में भर्ती का झांसा दे 9.10 लाख ठगे
सीआरपीएफ में भर्ती का झांसा दे 9.10 लाख ठगे

जासं, बठिडा : थाना सिटी रामपुरा में तैनात एक होमगार्ड जवान ने अपने ही साथ काम करने वाले एक अन्य होमगार्ड के जवान के बेटे समेत तीन युवकों को सीआरपीएफ में भर्ती करवाने का झांसा देकर करीब 9.10 लाख की ठगी की है। इस मामले में दो युवतियां भी शामिल है, जिसमें एक युवती ने अपने आप को सीआरपीएफ की जवान होने का झांसा देती थी। पुलिस ने पीड़ित लोगों की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। होमगार्ड जवान दर्शन सिंह वासी रामपुरा मंडी ने बताया कि वह थाना सिटी रामपुरा में तैनात है, उसके साथ आरोपित होमगार्ड जवान सैबर सिंह वासी गांव गुमटीकलां भी ड्यूटी करता है। कुछ समय पहले आरोपित सैबर सिंह ने उसे बताया कि उसकी जान पहचान में एक लड़की अमनदीप कौर पुत्री हरभगवान सिंह वासी गांव कल्याण सुक्खा है। वह सीआरपीएफ में तैनात है। उसकी सीआरपीएफ के उच्चाधिकारियों से काफी अच्छी जान पहचान है, जोकि उसके बेटे को सीआरपीएफ में भर्ती करवा देगी। उसने बताया कि एक युवक को सीआरपीएफ में भर्ती करवाने पर करीब सात लाख रुपये खर्च आएगा। पीड़ित दर्शन सिंह के मुताबिक वह आरोपित सैबर सिंह के झांसे में आकर अपने बेटे परविदर सिंह व उसके साले बलजिदर सिंह वासी धूरी व उसके दोस्त आकाश को सीआरपीएफ में भर्ती करवाने के लिए तैयार हो गया और उसने तीनों को भर्ती करवाने के लिए आरोपित अमनदीप कौर को पहली किश्त में 9.10 लाख रुपये दे दिए। पैसे लेने के काफी समय बाद न तो उन्होंने उसके बेटे व अन्य युवकों को भर्ती करवाया और नहीं उसके पैसे वापस किए। जब वह पैसे मांगता, तो टालमटोल करते रहते और बाद में पैसे देने से साफ इंकार कर दिया। पीड़ित ने बताया कि आरोपित होमगार्ड सैबर सिंह ने एक सोची समझी साजिश के तहत अपने बेटे गुरपाल सिंह, आरोपित युवती अमनदीप कौर व मनप्रीत कौर वासी नथाना के साथ मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी की। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपितों पर केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.