Move to Jagran APP

बीडीए की तर्ज पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट भी अब करवाएगा ई-ऑक्शन

कोरोना वायरस ने आज के दौर में काफी बदलाव कर दिया है। सरकारी दफ्तरों के अलावा मार्केट में होने वाले कार्यों में भी इन दिनों बदलाव देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:43 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:43 PM (IST)
बीडीए की तर्ज पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट भी अब करवाएगा ई-ऑक्शन
बीडीए की तर्ज पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट भी अब करवाएगा ई-ऑक्शन

जासं, बठिडा : कोरोना वायरस ने आज के दौर में काफी बदलाव कर दिया है। सरकारी दफ्तरों के अलावा मार्केट में होने वाले कार्यों में भी इन दिनों बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं अब सबसे बड़ा बदलाव तो यह हुआ है कि बठिडा का इंप्रूवमेंट ट्रस्ट अपडेट होकर डिजिटल हो रहा है। इनके द्वारा भी अब बीडीए की तर्ज पर अपनी प्रॉपर्टी को नीलाम करवाने के लिए ई-ऑक्शन करवाई जाएगी। इसके लिए सारा डाटा तैयार कर लिया है, जिसको मंजूरी के लिए हेड ऑफिस में भेजा गया है। वहीं इसकी मंजूरी मिलने के बाद ट्रस्ट की ओर से अपनी प्रॉपर्टी को नीलाम करने के लिए ई-ऑक्शन लगा दी जाएगी। इससे पहले ट्रस्ट द्वारा हमेशा ही बोली के माध्यम से दफ्तर में ही ऑक्शन करवाई जाती थी। वहीं ट्रस्ट के अधिकारियों का मानना है कि ई-ऑक्शन के साथ पारदर्शिता भी आएगी।

loksabha election banner

इसके अलावा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से अपने सभी स्कीम के अधीन बनी प्रॉपर्टी का भी डाटा ऑनलाइन अपलोड करने का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। ताकि लोगों को ट्रस्ट के प्रॉपर्टी कहां-कहां पर है, इसकी जानकारी ऑनलाइन ही मिल सके। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की वेबसाइट तो बनी हुई है, मगर वह काफी समय से अपडेट नहीं हुई। इस कारण आज भी उस पर पुराना डाटा ही अपलोड हैं, जो लोगों के लिए काम नहीं आ रहा। वहीं अपना डाटा ऑनलाइन करने को लेकर ट्रस्ट की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए बस हेड आफिस से मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। इस संबंध में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की कार्यसाधक अवसर नीरू बाला का कहना है कि ई-ऑक्शन के साथ पारदर्शिता तो आएगी ही साथ में कोरोना वायरस के चलते शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन हो सकेगा।

कपड़ा मार्केट में रविवार को होने लगी बंद बठिडा में कपड़े की होलसेल मार्केट काफी बड़ी है। माना जाता है कि यह पूरे मालवा के सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट है। जहां पर एक हजार के करीब अलग-अलग कपड़े की दुकानें हैं। जहां से आसपास के जिलों के दुकानदार कपड़ा बेचने के लिए लेकर जाते हैं। मगर यहां पर हर बार सोमवार को छुट्टी होने के कारण मार्केट बंद रहती थी। लेकिन कोरोना वायरस से कपड़ा मार्केट में कई सालों से चल रहे इस नियम को भी बदल दिया है। जिसके चलते अब यह मार्केट सोमवार की बजाय रविवार को बंद होती है। इससे पहले रविवार को मार्केट खुली रखने का कारण बाकी बाजार बंद होने के कारण लोग यहां से कपड़ा खरीदने के लिए आते थे। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की यहां यहां पर है प्रॉपर्टी प्रॉपर्टी जगह

टांसपोर्ट नगर 67.88

राजीव गांधी नगर 17.00

केश्व डेयरी नगर 32.50

पटेल नगर 49.5

भारत नगर 25.57

ग्रीन ऐवेन्यू 16.44

टैगोर नगर 25.21

ब्लू फोक्स 4.43

अहाता पूरबिया 2.23

कमला नेहरू कॉलोनी 33.00

1.36 एकड़ 1.36

अहाता प्रीतम सिंह संधू 3.00

रिग रोड 45.57

(जगह का एरिया एकड़ में)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.