Move to Jagran APP

ओयो के खिलाफ अब लीगल एक्शन लेगी होटल एसोसिएशन

कमरों की बुकिग करने वाली ओयो कंपनी के खिलाफ अब बठिडा की होटल एसोसिएशन लीगल एक्शन लेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 06:28 AM (IST)
ओयो के खिलाफ अब लीगल एक्शन लेगी होटल एसोसिएशन
ओयो के खिलाफ अब लीगल एक्शन लेगी होटल एसोसिएशन

जागरण संवाददाता, बठिडा : ऑनलाइन होटलों में कमरों की बुकिग करने वाली ओयो कंपनी के खिलाफ अब बठिडा की होटल एसोसिएशन लीगल एक्शन लेगी। इसका फैसला होटल एसोसिएशन की ओर से बठिडा के एक होटल में मीटिग के दौरान लिया गया। इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रधान सतीश अरोड़ा की अगुवाई में काले चोले पहन कर कंपनी के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। वहीं चेतावनी दी कि अगर उनके पैसे नहीं दिए व कंपनी ने अपनी मनमर्जी वाले रवैये को नहीं सुधारा तो उनके द्वारा तीव्र संघर्ष किया जाएगा। दूसरी तरफ होटल संचालकों ने ओयो कंपनी की मनमर्जी वाले रवैये के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिनके द्वारा अब इनका बायकॉट कर दिया है, जिसके तहत एप से बुकिग करने वाले को किसी भी प्रकार का कमरा नहीं दिया जाएगा। वहीं उन्होंने सरकार से मांग की है कि इसका हल किया जाना चाहिए, ताकि देश-विदेश से पंजाब में घूमने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी न हो।

loksabha election banner

बठिडा के 100 होटलों में हैं 2500 कमरे

बठिडा के 100 होटलों में इस समय 2500 कमरों में ओयो एप से बुकिग को बंद कर दिया है। इसका सबसे बड़ा कारण कंपनी का कम रेट पर कमरा बुक करना और अपनी ही मर्जी से काम करना है। वहीं बठिडा के होटलों में कंपनी का करीब 13 लाख रुपया बकाया पड़ा है, जो अभी तक होटल संचालकों को नहीं दिया गया। जबकि कंपनी की ओर से ऑनलाइन बुकिग के जरिए ग्राहक से एडवांस पैसे जमा करवा लिए जाते हैं। लेकिन बाद में होटल संचालक को नहीं दिए जाते, जिस कारण अब यह फैसला लिया गया है।

वहीं होटल एसोसिएशन के प्रधान सतीश अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने ओयो एप से बुकिग को तो बंद कर दिया है। लेकिन ग्राहकों को कोई परेशानी न आए, इसके लिए वह अपनी तरफ से पर्सनल तौर पर कमरा किराए पर दे सकेंगे। लेकिन इसमें कंपनी का कोई लेनदेन नहीं होगा। वहीं बताया कि उनके द्वारा अपने ग्राहकों को वह सभी सुविधाएं दी जाएंगी, जो उसके लिए जरूरी हैं। मगर ओयो एप से कमरा बुक नहीं किया जाएगा। इस कारण लिया फैसला

- कंपनी होटल में कमरे बहुत ही कम दाम में बुक करती है, जिसमें से कमिशन भी चाहिए।

- कई होटल्स ऐसे हैं जो अनमैरिड कपल्स को रूम नहीं देते, लेकिन यहां पर बुक हो जाता है। इसके बाद होटल संचालक के साथ ग्राहक झगड़ा करते हैं।

- कंपनी द्वारा होटल्स के सभी कमरों पर अपना अधिकार समझा जाता है, जिसमें होटल संचालक को भी जाने की इजाजत नहीं।

- ग्राहक से पैसे लेने के बाद होटल संचालक को पैसे नहीं दिए जाते, जिसको काफी समय लगा दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.