जासं, बठिडा : वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने चुनाव से पहले 60 माह में 60 नई इंडस्ट्री लाने के लिए कहा था। मोटरसाइकिल से लेकर कार तक की इंडस्ट्री लाने के दावे व वादे किए थे। लेकिन पिछले साढ़े तीन साल में बठिडा तो क्या पूरे पंजाब में अगर कोई इंडस्ट्री लाई हो तो बताएं। इंडस्ट्री लानी तो क्या थी जो गुरु नानक देव जी के नाम पर एक थर्मल प्लांट था, अब उसको ही बंद कर दिया। अब उसकी जमीन बेचने की तैयारियां चल रही हैं। अगर कोई इंडस्ट्री लानी चाहते है तो फोकल प्वांइट खाली पड़े हैं, वहां पर ले आएं। यह शब्द केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहे। वीरवार को वह बठिडा की सब्जी मंडी में सोनू प्रधान से मिलने के लिए आई हुई थीं।

केंद्रीय मंत्री बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के बीज माफिया, शराब माफिया, रेत माफिया, भू माफिया, बिजली माफिया पूरी तरह से सरगर्म है। कोई ऐसा घोटाला नहीं जो इन्होंने नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो बातें अध्यादेश में लिखी हैं वह सभी बातें पहले कैप्टन अमरिदर सिंह ने 2017 में पंजाब में लागू कर दी थी। जब उन्होंने लागू किया तो वह सही था, लेकिन जब केंद्र कर रहा है तो यह गलत हो गया है।

बठिडा में थर्मल प्लांट के बाहर खुदकुशी करने वाले चीमा मंडी के किसान के बारे में उन्होंने कहा कि शायद ही कोई पंजाबी ऐसा होगा जिसके दिल पर मृतक जोगिदर सिंह के हाथ में पकड़ी तख्ती में लिखे शब्द पढ़कर असर नहीं हुआ होगा। थर्मल सिर्फ बठिडा की ही शान नहीं, बल्कि पूरे पंजाब की शान है। कांग्रेस सरकार गुरु नानक देव जी के नाम पर स्थापित किए गए थर्मल प्लांट को ही गिराने में लगी है। तेल कीमतों में वृद्धि को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में हरसिमरत बादल ने कहा कि पहले राज्य सरकार दस रुपये रेट कम करे, इसके बाद हम केंद्र से भी दस रुपये कम करवा लेंगे। कांग्रेस सरकार पूरे देश में से सबसे ज्यादा टैक्स वसूल कर रही है। इस मौके पर पूर्व सीपीएस सरूप चंद सिगला व सोनू प्रधान भी मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!