Move to Jagran APP

देश के विकास में हिदी के योगदान पर चर्चा की

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति बठिडा की ओर से प्रथम अर्धवार्षिक बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:56 PM (IST)
देश के विकास में हिदी के योगदान पर चर्चा की
देश के विकास में हिदी के योगदान पर चर्चा की

संस, बठिडा : सभी केंद्रीय कार्यालयों एवं विभागों में हिदी भाषा को भरपूर सम्मान और प्रोत्साहन देने के लिए नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), बठिडा की ओर से प्रथम अर्धवार्षिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अध्यक्ष विवेक अग्रवाल, अतिरिक्त आयकर आयुक्त, आयकर विभाग एवं पंजाब नेशनल बैंक के सहायक महाप्रबंधक मनमोहन शर्मा उपस्थित रहे। बैठक के दौरान सभी विभागों के अधिकारियों ने हिदी की महत्ता और भारत के विकास में योगदान पर विचार एवं अनुभव सांझा किए। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर कहा कि हिन्दी भारत की स्वर्णिम संस्कृति और अनेकता में एकता का जींवत उदाहरण हैं। सभी को अपने दैनिक कार्यों, आपसी वार्तालाप एवं राजभाषा के रूप में हिन्दी को राजभाषा एवं राष्ट्रभाषा के रूप में मान्यता दिलाने की दिशा में सदैव प्रयासरत रहे। अंत में सचिव महोदय मनमोहन शर्मा, सहायक महाप्रबंधक, पंजाब नैशनल बैंक द्वारा धन्यवाद ज्ञापन में सभी कार्यालय प्रमुखों से आग्रह किया गया कि वह स्वयं बैठक में भाग ले ताकि राजभाषा कार्यान्वयन संबंधी निर्णय पूरी तरह से लागू किए जाए।

loksabha election banner

उन्होंने सभी सदस्यों से अनुरोध किया की हिदी के प्रयोग में सभी की सहभागिता सुनिश्चित की जाए, साथ ही हिदी पत्राचार बढ़ाने का अनुरोध किया गया। समारोह में मंच संचालन आशीष कुमार मीणा एव अभिषेक कौशिक की ओर से किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.