जेएनएन, बठिंडा। एक बैंक में कैशियर के पद पर तैनात युवती का एक जिम ट्रेनर से प्रेम संबंध था। प्रेमी ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन बाद में वह इससे मुकर गया। इससे दुखी होकर युवती ने आत्‍महत्‍या कर ली। उसका शव घर में पड़ा मिला। पुलिस ने प्रेमी को आत्‍महत्‍या के लिए विवश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

युवती मनजिंदर कौर गांव केसर सिंह वाला की रहनेवाली थी ओर उसने जहर निगल कर आत्महत्या की। उसका शव घर में पड़ा मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। थाना दयालपुरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और कार्रवाई निपटाने के बाद परिवार के हवाले कर दिया। पुलिस ने मामले में उसी गांव के आरोपी युवक कुलविंदर सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

एएसआइ नवयुगदीप सिंह के मुताबिक, मनजिंदर के भाई गुरविंदरजीत सिंह ने बयान में बताया कि उसके पिता गुरदेव सिंह का देहांत हो चुका है। वह अपने छोटे भाई और मां के साथ चंडीगढ़ में रहता है। मनजिंदर यहां भगता भाइका स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर थी। वह गांव के पुश्तैनी घर में अकेली रहती थी।

उसने बताया कि भगता भाइका स्थित एक जिम में ट्रेनर कुलविंदर सिंह के साथ उसके प्रेम संबंध थे। कुलविंदर लंबे समय से उसे शादी करने का झांसा देता आ रहा था। मनजिंदर से उससे शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने इससे साफ इन्‍कार कर दिया। इससे आहत होकर मनजिंदर से जहर खाकर जान दे दी।

गुरविंदरजीत ने बताया कि उसने पिछले दिन मनजिंदर को फोन किया, मगर वह स्विच आफ आ रहा था। कई बार कोशिश करने पर भी जब उसका नंबर नहीं लगा तो उसने पड़ोसी को फोन कर घर भेजा। उसी ने अंदर देख कर बताया कि मनजिंदर ने आत्महत्या कर ली है।

प्रेमी के मोबाइल में दूसरी युवती के फोटो देख टूट गई थी मनजिंदर

गुरविंदरजीत बताया कि कुलविंदर सिंह आेर मनजिंदर का प्रेम संबंध 12 साल से चल रहा था। कुलविंदर उसे शादी का झांसा देकर आर्थिक शोषण भी कर रहा था। वह मनजिंदर को हर महीने मिलने वाली तनख्वाह तो ले ही जाता था। इसके अलावा उसके जेवर भी हड़प चुका है। मनजिंदर उम्र में गुरविंदरजीत से छोटी थी। उन दोनोंं से छोटा एक अन्य भाई बलजिंदर सिंह है।

गुरविंदरजीत बताया विगत रविवार मोगा निवासी उनके रिश्तदारों के घर में शादी थी, जिसमें शामिल होने के बाद शाम को वह बहन से मिलने के लिए गांव चला गया। उस दिन मनजिंदर ने उसे आरोपी कुलविंदर के बारे में सारी बात बताई। उसी दिन उसे तनख्वाह और जेवरों के बारे में भी पता चला। दोनों के बीच 2005 से प्रेम संबंध चल रहे थे।

उसने आरोपी को महंगा फोन लेकर दिया था। दो दिन पहले अचानक आरोपी का उक्त फोन उसके हाथ आया। उसने खोल कर देखा तो उसमें एक अन्य युवती के फोटो थे। पूछने पर आरोपी ने बताया कि उक्त युवती जम्मू में रहती है, जिससे उसकी शादी की बात चल रही है। उसने मनजिंदर से शादी करने से साफ इन्कार कर दिया।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!