जासं, बठिडा : महिला थाना पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के विभिन्न दो मामलों में पति समेत चार लोगों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई पीड़ित महिलाओं की तरफ से दी गई लिखित शिकायत की जांच पड़ताल करने के बाद की है।

मामले की जांच अधिकारी एसआई सर्बजीत कौर ने बताया कि पुलिस को शिकायत देकर बठिडा के हरबंस नगर की रहने वाली चरणजीत कौर ने बताया कि उसकी बेटी कर्मजीत कौर की शादी मानसा जिले के भीखी के रहने वाले आरोपित रछपाल शर्मा के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही उसकी बेटी के ससुराल वालों ने उसे ओर दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वहीं उनके द्वारा दिया गया दहेज का सामान भी खुर्द-बुर्द कर दिया। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित पति रछपाल शर्मा, सास बलजिदर कौर व ससुर नारायण शर्मा निवासी भीखी जिला मानसा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इसी तरह एक अन्य मामले में महिला थाना पुलिस को शिकायत देकर बठिडा के बंगी हाउस वाली गली के रहने वाली महिला रजिदर कौर ने बताया कि उसकी शादी राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले यादविदर सिंह के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ समय बाद उसके पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और उसका दहेज का सामन भी खुर्द-बुर्द कर दिया। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत की पड़ताल करने के बाद आरोपित पति पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!