जासं,बठिडा: जिला पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 21 किलो भुक्की और 125 लीटर लाहन बरामद की है। पकड़े गए आरोपितों पर विभिन्न थानों में नशा विरोधी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना सदर बठिडा के सहायक थानेदार गुरमीत सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित जगदीप कुमार निवासी गांव सरदारगढ़ अवैध शराब बनाने और बेचने का काम करता है। पुलिस ने आरोपित जगदीप सिंह के ठिकाने पर छापामारी कर 45 लीटर लाहन बरामद कर उसे मौके पर गिरफ्तार किया। इसी तरह थाना नंदगढ़ के सिपाही जगसीर सिंह ने भी गुप्त सूचना के आधार पर गांव चुघे कलां में छापेमारी कर आरोपित गोबिद सिंह निवासी चुग्घे कला को 80 लीटर लाहन समेत गिरफ्तार कर एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

वहीं थाना नेहियांवाला के एएसआइ सुखविदर सिंह ने गश्त के दौरान गोनियाना खुर्द स्थित पंजाबी ढाबा से आरोपित गुरलाल सिंह निवासी गांव जिदा को सात किलोग्राम भुक्की चूरा पोस्त समेत गिरफ्तार किया। इसके अलावा सीआइए स्टाफ के एसआइ हरजीवन सिंह ने गांव रामां के पास की नाकाबंदी के दौरान शक के आधार पर कार को रोककर तलाशी ली तो कार से 14 किलो भुक्की चूरा पोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपित दीपक कुमार निवासी बंगी रघु को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया। दो युवकों की मौत के मामले में तीन नशा तस्कर गिरफ्तार जिला पुलिस ने नशे के खिलाफ शुरू की मुहिम के तहत अब उन लोगों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है, जोकि लोगों को नशे की सप्लाई करने के साथ-साथ अधिक मात्रा में नशा देकर उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। पुलिस यह कार्रवाई नशे से दम तोड़ने वाले लोगों के स्वजनों के बयान और उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की है। बठिडा पुलिस ने वीरवार को ऐसे ही दो मामलों में कुल छह लोगों पर आइपीसी की धारा 304 व एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर महिला सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बठिडा पुलिस इससे पहले भी तीन से चार मामले में दर्ज कर चुकी है।

Edited By: Jagran